Sikkim Chief Minister: प्रेम सिंह तमांग ने दूसरे कार्यकाल के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

By रुस्तम राणा | Published: June 10, 2024 05:27 PM2024-06-10T17:27:35+5:302024-06-10T17:27:52+5:30

तमांग ने दूसरी बार हिमालयी राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 2 जून को एसकेएम की बैठक के दौरान उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

SKM's Prem Singh Tamang Takes Oath As Sikkim Chief Minister For Second Term | Sikkim Chief Minister: प्रेम सिंह तमांग ने दूसरे कार्यकाल के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

Sikkim Chief Minister: प्रेम सिंह तमांग ने दूसरे कार्यकाल के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

नई दिल्ली: सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के नेता प्रेम सिंह तमांग ने सोमवार को दूसरे कार्यकाल के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने गंगटोक के पलजोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान तमांग और उनके मंत्रिपरिषद को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। तमांग ने दूसरी बार हिमालयी राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 2 जून को एसकेएम की बैठक के दौरान उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

सिक्किम विधानसभा चुनाव में एसकेएम ने 32 में से 31 सीटें जीतीं

सीवरिंग से पहले गंगटोक में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। हाल ही में संपन्न सिक्किम विधानसभा चुनाव में एसकेएम ने 32 में से 31 सीटें जीती थीं। विपक्षी एसडीएफ को एक सीट मिली थी। शपथ ग्रहण समारोह 10 जून तक टाल दिया गया। शपथ ग्रहण समारोह को 10 जून तक टालने का फैसला एसकेएम विधायक दल की बैठक के दौरान लिया गया था, जो पिछले हफ्ते शुक्रवार को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास मिंटोकगांग में हुई थी, क्योंकि तमांग रविवार को नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आने वाले थे।

विधायक दल की बैठक के दौरान, नवनिर्वाचित एसकेएम विधायकों ने प्रधानमंत्री मोदी को पार्टी का समर्थन देने के लिए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया। बता दें कि रविवार को नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

Web Title: SKM's Prem Singh Tamang Takes Oath As Sikkim Chief Minister For Second Term

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे