सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर लगाया ईडी के दुरुपयोग का आरोप, बोले- "लोकसभा चुनाव में जनता सबक सिखा देगी"

By एस पी सिन्हा | Published: October 9, 2023 03:46 PM2023-10-09T15:46:27+5:302023-10-09T15:48:39+5:30

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने केन्द्र सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी पांच हजार केस दर्ज करती है और 23 लोगों पर कार्रवाई होती है।

Sitaram Yechury accused Modi government of misuse of ED, said - "Public will teach a lesson in Lok Sabha elections" | सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर लगाया ईडी के दुरुपयोग का आरोप, बोले- "लोकसभा चुनाव में जनता सबक सिखा देगी"

फाइल फोटो

Highlightsमाकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने केन्द्र सरकार पर लगाया ईडी के दुरुपयोग का आरोप उन्होंने कहा कि ईडी पांच हजार केस दर्ज करती है और 23 लोगों पर कार्रवाई होती हैयेचुरी ने कहा कि इस समय देश के लोकतंत्र की रक्षा करना सभी की जिम्मेदारी है

पटना: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने केन्द्र सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी पांच हजार केस दर्ज करती है और 23 लोगों पर कार्रवाई होती है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को साल 2024 के चुनाव में जनता सबक सिखा देगी।

येचुरी ने कहा कि इस समय देश के लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करना सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मोदी को हटाना अनिवार्य है। यह माकपा का उद्देश्य है और हम देश भर में लड़ाई जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि वामपंथी एकता को मजबूत करते हुए धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र की रक्षा के लिए तैयार सभी लोग एकजुट हो गए हैं। लोकसभा चुनाव में जनता फैसला कर देगी। उन्होंने कहा कि लोगों के मौलिक अधिकारों पर हमले किए जा रहे हैं। इसका इंडिया गठबंधन विरोध करेगी।

इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ चलेगी। जिनको यह लग रहा है कि यह गठबंधन टूट के बिखर जाएगी वह देखते रहते हैं और देखते रह जाएंगे। हमें भाजपा वालों से क्या मतलब है? हमें देश की जनता से मतलब है। उन्होंने कहा कि ईडी का गलत उपयोग किया जा रहा है। इसलिए तो हम लोग कहते हैं कि कोई आरोप सही है तो एक्शन होना चाहिए। पांच हजार से अधिक लोगों पर केस फाइल करो और गिनकर और चुनकर 23 लोगों पर एक्शन लो, यह कहां से उचित हो सकता है? इसको लेकर जरूरत होगी तो लालू-नीतीश से मुलाकात करेंगे।

जातीय जनगणना की रिपोर्ट बिहार सरकार के जारी करने पर मार्क्सवादी येचुरी ने कहा कि हम तो चाह ही रहे थे कि जाति आधारित गणना हो। उन्होंने कहा कि भाजपा आखिर देश भर में जातीय जनगणना क्यों नहीं करा रही है? हम कब से कह रहे हैं कि जातीय गणना करवाए। पिछले 9 साल में करवाया क्यों नहीं गया? ये लोग डर क्यों रहे हैं इसकी वजह क्या है।

बिहार सरकार के तरफ से जारी डाटा में गड़बड़ी के आरोप में उन्होंने कहा कि हम कैसे कुछ बोलें? बिहार सरकार ने डाटा जारी किया है। सरकार अपनी जिम्मेदारी के साथ ही रिलीज किया होगा। विपक्ष को यह हजम नहीं हो रहा है कि बिहार सरकार ने यह कैसे करवाया लिया तो इस तरह की बातें कह रहे हैं। येचुरी ने कहा कि विपक्ष की पार्टियों को एक होकर देश के संविधान को बचाना होगा।

Web Title: Sitaram Yechury accused Modi government of misuse of ED, said - "Public will teach a lesson in Lok Sabha elections"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे