WATCH: सीएम पद की शपथ लेते ही 'विधानसौधा' में लगाई गई सिद्धारमैया की नेम प्लेट, फूलों से सजाया गया, समर्थकों ने की नारेबाजी

By आजाद खान | Published: May 20, 2023 01:41 PM2023-05-20T13:41:53+5:302023-05-20T14:14:49+5:30

कर्नाटक में नई सरकार बनने पर शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी नेता व सीएम के साथ अन्य कांग्रेस नेता भी वहां मौजूद थे। इन नेताओं में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए हैं।

Siddaramaiah name plate installed in karnataka Vidhan Soudha after taking oath CM supporters raise slogans video | WATCH: सीएम पद की शपथ लेते ही 'विधानसौधा' में लगाई गई सिद्धारमैया की नेम प्लेट, फूलों से सजाया गया, समर्थकों ने की नारेबाजी

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकर्नाटक के नए सीएम के रूप में सिद्धारमैया ने आज शपथ ग्रहण कर लिया है। ऐसे में उनके समर्थकों द्वारा सिद्धारमैया के नाम का नेम प्लेट लगाया गया है। इस नेम प्लेट को फूलों से भी सजाया गया है और इस दौरान नारे भी लगाए गए हैं।

बेंगलुरु:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने आज कर्नाटक के सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण किया है। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार बतौर डिप्टी सीएम पद के लिए शपथ लिया है। ऐसे में सिद्धारमैया के शपथ लेते ही उनके समर्थकों द्वारा उनका नेम प्लेट भी जारी किया गया है और उसे लगाया गया है। 

उनके समर्थकों द्वारा राज्य सरकार के विधान मंडल 'विधानसौधा' में नव निर्वाचित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नेम प्लेट लगाया गया है। जारी वीडियो में यह देखा गया है कि उस दौरान वहां नारे भी लगाए गए है। यही नहीं एक और समर्थक द्वारा उस नेम प्लेट को फूलों से सजाया भी गया है। 

'विधानसौधा' में लगाए गए नेम प्लेट

बता दें कि जैसे ही नव निर्वाचित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सीएम पदा का शपथ ग्रहण किया है उनके समर्थक काफी खुश हो गए है। इस दौरान उनके समर्थकों ने उनके नाम का एक नेम प्लेट सीएम ऑफिस के बाहर लगाया है। जारी वीडियो में यह देखा गया है कि  सिद्धारमैया के समर्थक पहले नेम प्लेट पर लगे प्लास्टिक को हटाते है और फिर उसे गेट पर लटका देते है। इस दौरान वे सिद्धारमैया के सपोर्ट में नारे भी लगाते है। 

इसके बाद एक समर्थको को उस नेम प्लेट को सजाते हुए भी देखा गया है। वह उसे फूलों से सजाता है और फिर नेम प्लेट को वहां लटकते हुए छोड़ देता है। 

शपथ में विपक्ष के नेता भी हुए थे शामिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो राज्य सरकार में उप मुख्यमंत्री होंगे। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने स्थानीय श्री कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धरमैया और शिवकुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

शपथ समारोह विपक्ष के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में आयोजित हुआ। गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक दल की गुरुवार को हुई बैठक में सिद्धरमैया को औपचारिक रूप से नेता चुना गया था, जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया था। ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जैसे नेताएं भी वहां शामिल हुए थे। 

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: Siddaramaiah name plate installed in karnataka Vidhan Soudha after taking oath CM supporters raise slogans video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे