शिव सेना ने नरेंद्र मोदी सरकार से की वीर सावरकर को भारत रत्न देने की माँग

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 14, 2018 03:03 PM2018-05-14T15:03:31+5:302018-05-14T15:03:31+5:30

शिव सेना के मुखपत्र सामना में पार्टी सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर हिंदुत्व के नाम पर जहर फैलाने का भी आरोप लगाया।

Shiv Sena asked Bharat Ratna for Veer Savarkar said BJP spread venom in name of Hindutva | शिव सेना ने नरेंद्र मोदी सरकार से की वीर सावरकर को भारत रत्न देने की माँग

Veer Savarkar

सांसद संजय राउत ने शिव सेना के मुखपत्र सामना में एक कॉलम लिखकर बीजेपी के मनसे पर कई सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने हालिया अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में चल रहे जिन्ना विवाद पर भी कई सवाल खड़े किये। राउत ने लिखा कि वीर सावरकर को जल्द से जल्द भारत रत्न मिलना चाहिए। 

उन्होंने लिखा कि वीर सावरकर के साथ हर सरकार ने अन्याय किया है, लेकिन अब संटर में हिन्दुत्व की सरकार है। इस नई सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय सम्मान देते हुए उनकी तस्वीर को हर सरकारी द्फतर के दिवालों पर टांग रखा है, सावरकर की तस्वीर को किसी सरकारी द्फतर में नहीं देखा जाता है। वीर सावरकर के बारे में ये सरकार कुछ नहीं सोच रही है। सरकार को जल्द से सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए। अगर ये सरकार सावरकर को सम्मानित करने में सक्षम नहीं होती है तो इससे ये साफ हो जाएगा कि बीजेपी का हिन्दुत्व बस राजनीति तक ही सीमित है। 

उन्होने आगे लिखा कि इस सरकार ने साधारण कवियों और बॉलीवुड अभिनेताओं को पद्म अवार्ड से सम्मानित किया है। हिन्दुत्व के समर्थक अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से सावरकर की तस्वीर हटाए जाने के मामले पर क्यों चुप बैठे हैं ?

शिव सेना सांसद ने आगे लिखा कि ये बहुत ही रहस्य की बात है कि पाकिस्तान, जिन्नाह और सावरकर का मामला हर बड़े चुनाव के पहले ही क्यों समने आता है। हिन्दुत्व के नाम पर हर जगह जहर फैलाया जा रहा है। कांग्रेस के शासन में झुठी धर्म निरपेक्षता का बोल बाला रहा। क्या 2019 लोकसभा चुनाव के पहले हिन्दु और मुस्लीम के बीच फूट डालने की एक साजिश रची जा रही है ताकि 2019 का चुनाव जीता जाए। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Shiv Sena asked Bharat Ratna for Veer Savarkar said BJP spread venom in name of Hindutva

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे