Shehla Rashid father alleges death threat from daughter | पिता के देशद्रोही वाले आरोपों पर भड़कीं JNU की पूर्व छात्र नेता Shehla Rashid,पलटवार में बोलीं वो अत्याचारी
पिता के देशद्रोही वाले आरोपों पर भड़कीं JNU की पूर्व छात्र नेता Shehla Rashid,पलटवार में बोलीं वो अत्याचारी

जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष और एक्टिविस्ट शेहला रशीद के पिता ने उनपर देशद्रोह का आरोप लगाया है. अब्दुल राशिद शोरा ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को पत्र लिखकर अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. अब्दुल राशिद ने पत्र में दावा करते हुए लिखा है कि उन्हें अपनी बेटी से जान का खतरा है. 

इसके बाद शहला ने भी पिता पर गंभीर आरोप लगाए.  उनका कहना है कि पिता अब्दुल रशीद शोरा खुद भ्रष्ट हैं और उनकी मां को पीटते थे.  एक ट्वीट में शहला ने कहा कि वह पत्नी का मारने पीटने वाले, गाली देने वाले पतित इंसान हैं.  शहला रशीद8 ने भी दावा किया है कि उन्होंने पिता के खिलाफ फैमिली कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया है. 

शहला ने अपने ट्वीट में लिखा ‘परिवार में किसी की मौत हो गई है इसके बाद हम सभी दुखी हैं. मुझे यह भी दुख है कि मेरे पिता अब्दुल रशीद शोरा मेरी बहन, मां और मुझपर गलत आरोप लगा रहे हैं. यद्यपि मामला परिवार का है तो भी मुझे गंभीर आरोपों पर जवाब देना पड़ रहा है. वह लंबे समय से मेरी मां को प्रताड़ित करते रहे हैं इसीलिए मां ने उन्हें घऱ में नहीं घुसने दिया. यह सब उसी की प्रतिक्रिया है. मेरी मां ने सब बर्दाश्त किया। परिवार की इज्जत के लिए वह चुप रहीं. अब हमने शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है. मैंने सितंबर में भी एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। मैं सबसे निवेदन करती हूं कि उनको गंभीरता से न लें.’

वहीं, शेहला ने पिता के खत पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे आधारहीन और घृणित बताया है. शेहला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि परिवार में ऐसा नहीं होता, जैसा मेरे पिता ने किया है. उन्होंने मेरे साथ-साथ मेरी मां और बहन पर भी बेबुनियाद आरोप लगाए हैं. शेहला ने दूसरे  ट्वीट में कहा है कि आपमें से बहुत से लोगों ने मेरे पिता का वो वीडियो देखा होगा, जिसमें वो मेरे.. मेरी मम्मी और बहन के खिलाफ अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं. सीधे शब्दों में कहें तो वह एक बीवी-बीटर और एक अपमानजनक, नापाक आदमी हैं. हमने आखिरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है और यह स्टंट उसी की प्रतिक्रिया है.

इसके अलावा शेहला ने अपनी सफाई देते हुए एक वेलफेयर कमिटी का लेटर भी ट्वीट किया.  इसमें उनके पिता अब्दुल रशीद को सलाह दी गई है के परिवार के साथ अच्छा व्यवहार करें। शहला ने कहा कि यह परिवार का मामला है और लंबे समय से चल रहा है। मोहल्ला कमिटी ने 2005 में हमारे परिवार के लिए यह पत्र लिखा था. 

वही दूसरी तरफ शहला के पिता ने अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा था  कि उनकी बेटी बेरोजगार है लेकिन फिर भी बड़ी फंडिंग ले रही है औऱ देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है. उन्होंने कहा, ‘जेनयू में नारा और ये सब फंड का ही खेल है. रशीद इंजिनियर को लेक्चर दिलवाने की क्या जरूरत थी? उन्होंने मुझे 3 करोड़ देने को कहा था कि बेटी को पार्टी जॉइन करवा दो लेकिन मैंने इनकार कर दिया। शहला के एनजीओ की भी जांच होनी चाहिए. कानूनी दस्तावेजों में दिखा रहा है कि ये बेरोजगार है. मैंने तीन साल समझाया कि यहां से निकलना पड़ेगा. इन्होंने मुझे धमकी दे दी तो मैं भागा-भागा जम्मू आया.’

शेहला के पिता अब्दुल रशीद ने कहा कि उनकी बेटी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल है और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रही है. अब्दुल रशी शोरा ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से सुरक्षा की मांग करते हुए उन्हें शिकायत पत्र लिखा है. अब्दुल रशीद शोरा ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को दी अपनी शिकायत में बेटी शेहला की ‘कुख्यात गतिविधियों’को उजागर किया है. उन्होंने कहा है कि वह मेरे घर से राष्ट्र विरोधी गतिविधियां संचालित कर रही है. शेहला के बैंक अकाउंट की जांच होनी चाहिए.

आइये आपको बताते हैं कौन हैं शेहला राशिद?
शेहला राशिद जेएनयू की रिसर्च स्कॉलर हैं. 2015-16 में यूनिवर्सिटी के छात्र संघ की उपाध्यक्ष बनी थीं. इसी साल मार्च में शाह फैसल की पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट से जुड़ गई थीं.शाह फैसल पूर्व आईएएस हैं, जिन्होंने नौकरी छोड़कर अपनी पार्टी बनाई है.


 

Web Title: Shehla Rashid father alleges death threat from daughter

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे