योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई को शफीकुर्रहमान बर्क ने मुसलमानों पर किया जाने वाला जुल्म बताया, कहा- देश का निजाम ठीक नहीं

By शिवेंद्र राय | Published: March 3, 2023 02:41 PM2023-03-03T14:41:23+5:302023-03-03T14:42:38+5:30

24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज के सुलेमसराय में राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद विधान सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा।

Shafiqur Rahman Burke termed Yogi government's bulldozer action as oppression on Muslims | योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई को शफीकुर्रहमान बर्क ने मुसलमानों पर किया जाने वाला जुल्म बताया, कहा- देश का निजाम ठीक नहीं

संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क

Highlightsउमेश पाल की हत्या की घटना के बाद से पुलिस और प्रसाशन दोनो एक्शन में हैंअतीक अहमद के करीबी सफदर अली के मकान पर बुलडोजर चलाया जा चुका है बुलडोजर कार्रवाई को शफीकुर्रहमान बर्क ने बताया मुसलमानों पर किया जाने वाला जुल्म

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई उमेश पाल की हत्या की घटना के बाद से पुलिस और प्रसाशन दोनो एक्शन में हैं। इस मामले में माफिया अतीक अहमद के करीबी सफदर अली के मकान पर बुलडोजर चलाया जा चुका है। उमेश पाल की हत्या में शामिल रहे दो और आरोपी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम मोहम्मद के घर पर भी जेसीबी चलेगी। पीडीए के अधिकारियों ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। उमेश पाल की हत्या के दौरान गुड्डू मुस्लिम को वीडियो में झोले से बम निकालकर चलाते हुए देखा गया था। 

इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार की बुलडोजर कार्रवाई पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई को मुसलमानों पर किया जाने वाला जुल्म बताया है। सपा सांसद ने पुलिस पर भी मनमानी करने का आरोप लगाया है।

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, "सरकार का मतलब होता है, लोगों को महफूज रखना। जिंदगी महफूज है तो निजाम ठीक और जिंदगी अगर महफूज नहीं तो निजाम ठीक नहीं। इस सरकार में हत्याएं हो रही हैं, मॉब लिंचिंग हो रही है। बेटियों के साथ भी क्राइम हो रहा है। सबसे ज्यादा जुल्म मुसलमानों के साथ हो रहा है।  बात-बात पर गोली मारने की घटनाएं हो रही है।  देश का निजाम बिल्कुल ठीक नहीं है।"

बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज के सुलेमसराय में राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद विधान सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा।  शफीकुर्रहमान बर्क ने योगी आदित्यनाथ के इस बयान को भी असंसदीय बताया था कहा था कि मुख्यमंत्री को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। इससे उनका गुरूर झलकता है। 

बता दें कि आज प्रयागराज में जिन दो आरोपियों  गुड्डू मुस्लिम और गुलाम मोहम्मद के घर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है वह दोनो फिलहाल फरार हैं। हालांकि प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि  बिना नक्शा पास कराए दोनों ने मकान का निर्माण किया था। इस वजह से उनके घर ध्वस्त किए जाएंगे।

Web Title: Shafiqur Rahman Burke termed Yogi government's bulldozer action as oppression on Muslims

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे