ओडिशा में संबलपुर आईआईएम के सात छात्रों को एक-एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति मिली

By भाषा | Published: September 24, 2021 01:21 PM2021-09-24T13:21:39+5:302021-09-24T13:21:39+5:30

Seven students of Sambalpur IIM in Odisha get scholarship of Rs.1 lakh each | ओडिशा में संबलपुर आईआईएम के सात छात्रों को एक-एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति मिली

ओडिशा में संबलपुर आईआईएम के सात छात्रों को एक-एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति मिली

संबलपुर (ओडिशा), 24 सितंबर भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), संबलपुर के सात छात्रों को एक-एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति मिली है।

संस्थान के सातवें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रथम वर्ष में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले छात्रों को यह छात्रवृत्ति दी गई। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने छात्रों से ‘‘पारंपरिक मूल्यों के साथ आधुनिक शिक्षा का तालमेल’’ बनाने का आग्रह किया।

कार्यक्रम को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधान ने कहा, ‘‘एक प्रतिस्पर्धी कार्यबल तभी संभव है जब हमारे पास प्रबंधन में दक्ष पेशेवर हों।’’ उन्होंने जोर दिया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 का उद्देश्य युवाओं को अद्यतन, उन्नत और दक्ष बनाना है तथा उभरते परिदृश्य के साथ शिक्षा प्रणाली को बदलना है।

आईआईएम संबलपुर के निदेशक महादेव जायसवाल ने कहा कि स्थायी परिसर के लिए काम तेजी से चल रहा है और पहले चरण का काम अगले साल अगस्त-दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। फ्लिपकार्ट में कॉरपोरेट मामलों के मुख्य अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा कि कोविड-19 महामारी लोगों के जीवन और व्यवसाय में एक बुनियादी बदलाव लेकर आयी है और कंपनियां अब उन बड़े संदर्भ पर विचार किए बिना काम नहीं कर सकती हैं जिसने विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत करने के तरीके को प्रभावित किया है।

तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वाली भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे हॉकी खिलाड़ी अमित रोहिदास और लोकप्रिय गीत ‘रंगबती’ के लिए प्रसिद्ध संबलपुरी गायक पद्म श्री जितेंद्र हरिपाल को इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Seven students of Sambalpur IIM in Odisha get scholarship of Rs.1 lakh each

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे