सिंधिया ने पूर्वोत्तर के तीन शहरों को जोड़ने वाली एलायंस एयर की उड़ान को हरी झंडी दिखाई

By भाषा | Published: October 18, 2021 04:31 PM2021-10-18T16:31:08+5:302021-10-18T16:31:08+5:30

Scindia flags off Alliance Air flight connecting three Northeast cities | सिंधिया ने पूर्वोत्तर के तीन शहरों को जोड़ने वाली एलायंस एयर की उड़ान को हरी झंडी दिखाई

सिंधिया ने पूर्वोत्तर के तीन शहरों को जोड़ने वाली एलायंस एयर की उड़ान को हरी झंडी दिखाई

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को ‘एलायंस एयर’ की एक उड़ान को डिजिटल रूप से हरी झंडी दिखाई, जो कोलकाता को गुवाहाटी, आइजोल और शिलांग सहित पूर्वोत्तर शहरों से जोड़ती है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एलायंस एयर की उड़ान सप्ताह में चार दिन कोलकाता-गुवाहाटी-आइजोल-शिलांग मार्ग पर उड़ेगी। इसमें कहा गया है कि एलायंस एयर अपने एटीआर-72 विमान का उपयोग करके इस उड़ान का संचालन करेगी।

सिंधिया ने कहा कि एलायंस एयर के ज्यादातर एटीआर-72 विमान पूर्वोत्तर मार्गों पर तैनात हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आज, हम चार शहरों को एक उड़ान से जोड़कर पूरे पूर्वोत्तर भारत में निर्बाध संपर्क स्थापित कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Scindia flags off Alliance Air flight connecting three Northeast cities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे