चंपावत में पानी के तेज बहाव के चलते नाले में गिरी स्कूल बस, वीडियो वायरल

By मेघना सचदेवा | Published: July 19, 2022 03:19 PM2022-07-19T15:19:36+5:302022-07-19T15:19:36+5:30

देश के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। इसी बीच उत्तराखंड के चंपावत से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक स्कूल बस पानी के तेज बहाव के चलते नाले में गिर गई। हादसे में बस चालक और हेल्पर घायल हैं। फिलहाल दोनों का इलाज जारी है। 

School bus washes away in drain in Tanakpur, Video Viral | चंपावत में पानी के तेज बहाव के चलते नाले में गिरी स्कूल बस, वीडियो वायरल

चंपावत में पानी के तेज बहाव के चलते नाले में गिरी स्कूल बस, वीडियो वायरल

Highlightsहादसे के दौरान बस में स्कूली बच्चे मौजूद नहीं थे। ड्राइवर को हैल्पर को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया है।

चंपावत: देश के कई राज्यों में बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। जबकि कुछ राज्यों को दो दिन की बरसात भी नसीब नहीं हुई। हालांकि जिन राज्यों में बारिश भूस्खलन और नदियों के बढ़ते बहाव ने हालात किए हुए हैं उनमें उत्तराखंड भी शामिल है। मंगलवार को उत्तराखंड के चंपावत में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां पानी के तेज बहाव के चलते एक स्कूल बस देखते ही देखते नाले में बह गई। हादसा टनकपुर के किरोड़ा बरसाती नाले पर बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, जिस वक्त ये हादसा हुआ बस स्कूली बच्चों को लेने जा रही थी। बस में सिर्फ ड्राइवर और हेल्पर ही मौजूद थे।

टनकपुर एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने जानकारी देते हुए बताया कि किरोरा नाले में आज सुबह एक स्कूल बस के पानी के तेज बहाव में बहने की सूचना मिली। उस बस में कोई स्कूल के बच्चे नहीं बैठे थे। उसमें सिर्फ ड्राइवर और कंडक्टर मौजूद थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया और साथ ही बस को भी बाहर निकाल लिया गया है।

हादसे के दौरान बस में मौजूद थे 2 लोग 

हादसे का वीडियो भी सामने आ गया है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक नाले के उपर बने पुल पर से ड्राइवर बस ले जाने की कोशिश करता है लेकिन नाले के पानी पुल के उपर तक आ गया है। देखते ही देखते पानी का तेज बहाव बस को नाले में गिरा देता है। वहां मौजूद लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया। वहीं स्थानीय लोगों की मदद से ड्राइवर और हेल्पर को बामुश्किल बाहर निकाला गया है। जिसके बाद उन्हे तुरंत नजदीकी अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। लोगों ने स्थानीय प्रशासन को भी हादसे की सूचना दी। इसके बाद प्रशासन का अमला वहां पहुंचा और जेसीबी की मदद से बस को बाहर निकाला गया।

सोमवार को भी हुआ था एक हादसा

जानकारी के मुताबिक ये हादसा टनकपुर पूर्णागिरी रोड पर किरोडा नाला पार करने के दौरान हुआ है। गनीमत ये रही कि बस में स्कूली बच्चे नहीं थी। गौरतलब है कि उत्तराखंड से लगातार बारिश और बाढ़ संबधित घटनाओं की खबर सामने आ रही है।

सोमवार को केदारनाथ से महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं को लेकर हरिद्वार जा रही एक बस टिहरी जिले के देवप्रयाग क्षेत्र में सडक पर पलट गयी जिससे उसमें सवार 18 यात्री घायल हो गए। वहीं इससे पहले भी उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों से भूस्खलन की खबरें सामने आ रही है। 

Web Title: School bus washes away in drain in Tanakpur, Video Viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे