SBSP के संस्थापक सदस्य महेंद्र राजभर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कहा- सिर्फ पैसा इकट्ठा करने में लगे हैं ओम प्रकाश राजभर

By मनाली रस्तोगी | Published: September 5, 2022 04:54 PM2022-09-05T16:54:26+5:302022-09-05T16:58:41+5:30

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के संस्थापक महेंद्र राजभर ने आज दो दर्जन से अधिक अन्य सदस्यों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ उन्होंने ओम प्रकाश राजभर पर पैसा इकट्ठा करने का आरोप लगाया।

SBSP founder member Mahendra Rajbhar resigns | SBSP के संस्थापक सदस्य महेंद्र राजभर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कहा- सिर्फ पैसा इकट्ठा करने में लगे हैं ओम प्रकाश राजभर

SBSP के संस्थापक सदस्य महेंद्र राजभर ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कहा- सिर्फ पैसा इकट्ठा करने में लगे हैं ओम प्रकाश राजभर

Highlightsमहेंद्र राजभर ने दावा किया कि एसबीएसपी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर गरीबों और वंचितों की सेवा करने के पार्टी के मिशन से भटक गए हैं।महेंद्र राजभर ने कहा कि ओम प्रकाश राजभर वह अब केवल पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं।जुलाई में एसबीएसपी ने सपा संग अपना गठबंधन समाप्त कर लिया।

मऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के संस्थापक और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर ने सोमवार को दो दर्जन से अधिक अन्य सदस्यों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया। महेंद्र राजभर ने दावा किया कि एसबीएसपी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर गरीबों और वंचितों की सेवा करने के पार्टी के मिशन से भटक गए हैं और वह अब केवल पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं।

इसके अलावा उन्होंने सुझाव दिया कि पार्टी अध्यक्ष मऊ विधायक अब्बास अंसारी को उनके आवास पर शरण दे सकते हैं, जिन्हें एक अदालत ने हथियार लाइसेंस मामले में भगोड़ा घोषित कर दिया है। एसबीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर के अनुसार, इस्तीफा देने वाले लोग समाजवादी पार्टी (सपा) से प्रभावित प्रतीत होते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी उन तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

जुलाई में एसबीएसपी ने सपा संग अपना गठबंधन समाप्त कर लिया। इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने एक साथ चुनाव लड़ा था। महेंद्र राजभर ने मीडिया को बताया, "ओम प्रकाश राजभर सिर्फ पैसा इकट्ठा करने में लगे हुए हैं। हमने 20 साल पहले 2002 में गरीबों, दलितों और वंचितों के लिए काम करने के मिशन के साथ पार्टी की स्थापना की थी। लेकिन अब वह पैसे के लिए पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं।"

महेंद्र राजभर ने कहा कि नतीजतन राज्य महासचिव अर्जुन चौहान और प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश राजभर सहित पार्टी के दो दर्जन से अधिक नेताओं ने उनके साथ इस्तीफा दे दिया है। महेंद्र राजभर ने आगे आरोप लगाया कि अब्बास अंसारी, जो एक आपराधिक मामले में वांछित है, ओम प्रकाश राजभर के घर पर रह सकता है। 

2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में महेंद्र राजभर ने अब्बास अंसारी के पिता माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मऊ से भाजपा-एसबीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। अंत में महेंद्र राजभर 6,000 मतों से हार गए। मऊ में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महेंद्र राजभर को फिल्म 'बाहुबली' के एक पात्र 'कटप्पा' कहकर संबोधित किया, जो 'बाहुबली' (मुख्तार अंसारी) को खत्म कर सकता था।

Web Title: SBSP founder member Mahendra Rajbhar resigns

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे