Sanjay Gandhi Birth Anniversary: संजय गांधी की जयंती पर मेनका और वरुण गांधी ने दी श्रद्धांजलि

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 14, 2019 01:38 PM2019-12-14T13:38:03+5:302019-12-14T13:38:03+5:30

Sanjay Gandhi Birth Anniversary: संजय गांधी की 73वीं जयंती पर उनकी पत्नी और बीजेपी सासंद मेनका गांधी और वरुण गांधी ने दी श्रद्धांजलि

Sanjay Gandhi Birth Anniversary: Maneka Gandhi and Varun Gandhi Pay Tribute | Sanjay Gandhi Birth Anniversary: संजय गांधी की जयंती पर मेनका और वरुण गांधी ने दी श्रद्धांजलि

मेनका और वरुण गांधी ने संजय गांधी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

Highlightsकांग्रेस के दिवंगत नेता संजय गांधी की जयंती पर मेनका और वरुण ने दी श्रद्धांजलिसंजय गांधी की 1980 में सफदरजंग एयरपोर्ट के पास एक हवाई दुर्घटना में मौत हो गई थी

बीजेपी नेता और सांसद मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी ने कांग्रेस के दिवगंत नेता संजय गांधी को उनकी 73वीं जयंती पर शनिवार को दिल्ली में श्रद्धांजलि दी। 

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने अपनी मां और मेनका गांधी के साथ शनिवार सुबह शांति वन जाकर संजय गांधी को श्रद्धांजलि समर्पित की। 

संजय गांधी की 1980 में प्लेन क्रैश में हुई थी मौत

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी का जन्म 14 दिसंबर 1946 को हुआ था, 23 जून 1980 को दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट के पास हुए एक प्लेन क्रैश में उनकी मौत हो गई थी।  

संजय दिल्ली फ्लाइंग क्लब का एक विमान उड़ा रहे थे, और अपने ऑफिस के ऊपर एक एरोबैटिक पैंतरेबाजी करते समय, उन्होंने विमान से अपना नियंत्रण खो दिया और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

संजय ने 1974 में मेनका से शादी की थी और 1980 में उनके पुत्र वरुण गांधी का जन्म हुआ था। मेनका और वरुण दोनों अब बीजेपी के सांसद हैं।

संजय गांधी की पत्नी मेनका वर्तमान में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद हैं, जबकि उनके बेटे वरुण गांधी यूपी के ही पीलीभीत से बीजेपी सांसद हैं। मेनका नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री थीं।

Web Title: Sanjay Gandhi Birth Anniversary: Maneka Gandhi and Varun Gandhi Pay Tribute

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे