Lok Sabha Election: '80 हराओ, भाजपा हटाओ', नारे के साथ समाजवादी पार्टी ने तैयार की 2024 के चुनाव की रणनीति

By रुस्तम राणा | Published: June 12, 2023 08:59 PM2023-06-12T20:59:11+5:302023-06-12T20:59:11+5:30

खिलेश यादव ने कहा है कि अगर 2024 में बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाना है तो उत्तर प्रदेश के मतदाता राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उसकी हार सुनिश्चित करें। उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटे हैं।

Samajwadi Party Prepares Strategy, Gives Slogan 'Assi Harao, BJP Hatao' For 2024 Lok Sabha Polls | Lok Sabha Election: '80 हराओ, भाजपा हटाओ', नारे के साथ समाजवादी पार्टी ने तैयार की 2024 के चुनाव की रणनीति

Lok Sabha Election: '80 हराओ, भाजपा हटाओ', नारे के साथ समाजवादी पार्टी ने तैयार की 2024 के चुनाव की रणनीति

Highlightsअखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सभी 80 सीटों पर हार जाएगी सपा प्रमुख ने कहा- उनकी पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगीयोगी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, राज्य में भ्रष्टाचार 10 गुणा ज्यादा बढ़ गया है

लखनऊ: 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी का नया नारा है, "अस्सी हराओ, बीजेपी हटाओ"। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर 2024 में बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाना है तो उत्तर प्रदेश के मतदाता राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उसकी हार सुनिश्चित करें। उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटे हैं।

इससे पहले जब बीजेपी के कुछ नेताओं ने बयान दिया था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी, तो अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सभी 80 सीटों पर हार जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सपा और उसके सहयोगी सभी 80 सीटें जीतेंगे। 

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, बीजेपी सरकार जो कहती है वो करती नहीं है और जो करती है वो कहती नहीं है। यूपी के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का वादा करते हैं लेकिन उनके राज में भ्रष्टाचार और अपराध को संरक्षण मिलता है। राज्य में भ्रष्टाचार 10 गुणा ज्यादा बढ़ गया है।

एक बयान में, अखिलेश ने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार के तहत, उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति "बदतर होती जा रही थी।" यादव ने कहा, "पुलिस सत्ताधारी पार्टी के सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही है। पुलिसकर्मी चांदी लूटने में शामिल थे... थाने से चोरी का सामान बरामद किया जा रहा है... भाजपा की क्या डबल इंजन सरकार है..."

वह जाहिर तौर पर बीजेपी के कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ पुलिस कर्मियों पर कथित रूप से हमला करने और एक पुलिसकर्मी के घर से चांदी की बरामदगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का जिक्र कर रहे थे। 80 लोकसभा सीटों में से सपा ने 2019 में केवल पांच सीटें जीती थीं और उनमें से दो - रामपुर और आजमगढ़ - उपचुनाव में भाजपा से हार गई थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी सपा केवल पांच सीटें ही जीत सकी थी।

यादव ने बयान में आगे कहा, 'बीजेपी सरकार में 'यूपी ईज ऑफ डूइंग' का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है। क्या इन्वेस्टर समिट में देसी पिस्टल की आपूर्ति और निर्माण के एमओयू हुए थे? क्या अपराध के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है? कौशल विकास के तहत प्रदान किया जा रहा है? व्यापारियों को सुरक्षा और सुविधाएं देने के बजाय रंगदारी और फिरौती की आजादी है।''

Web Title: Samajwadi Party Prepares Strategy, Gives Slogan 'Assi Harao, BJP Hatao' For 2024 Lok Sabha Polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे