राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में सचिन पायलट लड़ेंगे चुनाव! कांग्रेस आलाकामान के साथ बैठक के बाद बोले पायलट- "हमारा संगठन-मंत्री सब मिलकर काम करेंगे..."

By अंजली चौहान | Published: July 6, 2023 07:05 PM2023-07-06T19:05:50+5:302023-07-06T19:08:11+5:30

कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि पार्टी का लक्ष्य राज्य में सत्ता में वापसी करना है, उन्होंने कहा कि पार्टी इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए सामूहिक रूप से मिलकर काम करेगी।

Sachin Pilot will contest elections in Rajasthan under the leadership of Ashok Gehlot After the meeting with the Congress high command Pilot said Our organization ministers will all work together | राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में सचिन पायलट लड़ेंगे चुनाव! कांग्रेस आलाकामान के साथ बैठक के बाद बोले पायलट- "हमारा संगठन-मंत्री सब मिलकर काम करेंगे..."

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsआज कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक की सचिन पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी एक होकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस दोबारा राजस्थान की सत्ता में आना चाहती हैं

जयपुर: राजस्थान में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस अपने शीर्ष नेताओं के बीच मतभेद को खत्म करना चाहती है। राजस्थान में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के भीतर सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच तनातनी किसी से छुपी नहीं है।

ऐसे में गुरुवार को कांग्रेस आलाकामान द्वारा बैठक का आयोजन किया गया जिसमें लगभग सभी नेता मौजूद रहें। एआईसीसी मुख्यालय में आगामी विधानसभा चुनावों पर पार्टी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से बात की।

सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य राज्य में सत्ता में वापसी करना है। उन्होंने कहा कि पार्टी इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए सामूहिक रूप से मिलकर काम करेगी।

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा, "हमारा संगठन, हमारे नेता, हमारे विधायक और मंत्री सभी मिलकर काम करेंगे और जैसा कि मैं हमेशा कहता रहा हूं कि हमारा लक्ष्य फिर से कांग्रेस सरकार बनाना है।"

वहीं, प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर लड़ेगी, वैकल्पिक सरकारों के चलन को पलटेगी और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार दोहराएगी।

उन्होंने कहा, "आज इस बैठक में सीएम और पीसीसी चीफ समेत राजस्थान कांग्रेस के 29 नेताओं ने हिस्सा लिया। सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि कांग्रेस राजस्थान चुनाव जीत सकती है, बशर्ते राजस्थान कांग्रेस में एकजुटता हो आज सभी नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया।"

केसी वेणुगोपाल ने यह भी बताया कि साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी सितंबर के पहले हफ्ते में उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। 

इसके अलावा, वेणुगोपाल ने पार्टी सदस्यों को पार्टी के बाहर आंतरिक मुद्दों पर चर्चा न करने की चेतावनी दी और कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच रार को कांग्रेस खत्म करना चाहती है। कांग्रेस राजस्थान में एक बार फिर से सत्ता में आने का सपना देख रही है और ऐसे में पार्टी के आतंरिक कलह को खत्म करने के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नेताओं के साथ बैठक की।

जानकारी के अनुसार, सीएम गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए। राजस्थान में कांग्रेस पिछले साढ़े चार साल से सत्ता में है और गहलोत और पायलट के बीच मतभेदों के कारण कांग्रेस के लिए राज्य में एक और कार्यकाल हासिल करना कठिन हो गया है।

पायलट ने 2020 में गहलोत के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया और बाद में उप मुख्यमंत्री और राज्य पार्टी प्रमुख के रूप में अपना पद खो दिया।

Web Title: Sachin Pilot will contest elections in Rajasthan under the leadership of Ashok Gehlot After the meeting with the Congress high command Pilot said Our organization ministers will all work together

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे