बिलावल भुट्टो जरदारी को लेकर बोले जयशंकर- अगर मेहमान अच्छा है, तो मैं एक अच्छा मेजबान हूं

By मनाली रस्तोगी | Published: May 8, 2023 08:35 AM2023-05-08T08:35:58+5:302023-05-08T08:36:41+5:30

मैसूर में मोदी सरकार की विदेश नीति पर एक बैठक में एक सवाल का जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री को एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। 

S Jaishankar comments on Bilawal Bhutto Zardari says if I have a good guest I am a good host | बिलावल भुट्टो जरदारी को लेकर बोले जयशंकर- अगर मेहमान अच्छा है, तो मैं एक अच्छा मेजबान हूं

(फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कहा कि यदि अतिथि अच्छा है तो वह एक अच्छे मेजबान हैं।जयशंकर ने कहा कि जब बहुपक्षीय बैठकों की बात आती है, तो आप लोगों को उस विषय पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

मैसूर: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कहा कि यदि अतिथि अच्छा है तो वह एक अच्छे मेजबान हैं। मैसूर में मोदी सरकार की विदेश नीति पर एक बैठक में एक सवाल का जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री को एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। 

उन्होंने कहा, "लेकिन अगर आप एससीओ बैठक के बाहर उनके सार्वजनिक बयानों को देखें, तो उन्होंने केवल भारत पर बात की है, जी20, कश्मीर, बीबीसी वृत्तचित्र; लेकिन एससीओ के बारे में कुछ नहीं। मैं एक मेजबान के रूप में क्या करूँ? अगर मेरे पास अच्छा मेहमान है, तो मैं एक अच्छा मेजबान हूं। हमने पाकिस्तानी विदेश मंत्री को आमंत्रित किया क्योंकि वहां एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक थी।" 

जयशंकर ने कहा, "जब बहुपक्षीय बैठकों की बात आती है, तो आप लोगों को उस विषय पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित करते हैं। उन्हें (बिलावल भुट्टो) एससीओ से संबंधित मुद्दों पर अपने विचार रखने के लिए पाकिस्तान के प्रतिनिधि के रूप में उनकी क्षमता में आमंत्रित किया गया था।" 

उन्होंने आगे कहा, "हम अलग हो सकते हैं...उनका अपना दृष्टिकोण हो सकता है, मेरा अपना दृष्टिकोण हो सकता है और एक एससीओ बैठक कक्ष है जहां हम चर्चा करेंगे और अलग-अलग होंगे। वह एक बात है।" 

Web Title: S Jaishankar comments on Bilawal Bhutto Zardari says if I have a good guest I am a good host

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे