रुपये की गिरती कीमतों पर राहुल गांधी ने 'बाल कविता' लिखकर पूछा- कब तक चलेगा साइलेंट मोड?

By आदित्य द्विवेदी | Published: October 3, 2018 11:35 PM2018-10-03T23:35:12+5:302018-10-03T23:39:02+5:30

महंगाई के हाहाकार पर ‘56 इंच के सीने वाले’ खामोश क्यों हैं: राहुल गांधी

#RupeeAt73 : Rahul Gandhi rhymes on narendra modi silence | रुपये की गिरती कीमतों पर राहुल गांधी ने 'बाल कविता' लिखकर पूछा- कब तक चलेगा साइलेंट मोड?

रुपये की गिरती कीमतों पर राहुल गांधी ने 'बाल कविता' लिखकर पूछा- कब तक चलेगा साइलेंट मोड?

नई दिल्ली, तीन अक्टूबरःडॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत अब तक के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई हैं। बुधवार को बाजार खुलने के साथ ही एक डॉलर की कीमत 73 रुपये 34 पैसे की रिकॉर्ड कमजोरी पर पहुंच गई। इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा कि हर तरफ महंगाई का हाहाकार है, ऐसे में ये साइलेंट मोड कब तक चलेगा?

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा-

रुपया गया 73 पार
महँगाई मचाए हाहाकार

तेल-गैस में लगी है आग
बाजार में मची भागम-भाग

ओ 56 इंच सीने वाले 
कब तक चलेगा ‘साइलेंट मोड’
कहाँ है ‘अच्छे दिन का कोड’?


ट्विटर के जरिए राहुल गांधी केंद्र सरकार पर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। 2 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन के लिए आ रहे किसानों पर लाठी-चार्ज की भी राहुल गांधी ने आलोचना की थी। उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'विश्व अहिंसा दिवस पर BJP का दो-वर्षीय गांधी जयंती समारोह शांतिपूर्वक दिल्ली आ रहे किसानों की बर्बर पिटाई से शुरू हुआ। अब किसान देश की राजधानी आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते!'

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण पूंजी की निकासी तथा चालू खाता घाटा बढ़ने की चिंताओं के बीच बुधवार को रुपया 43 पैसे लुढ़ककर 73 रुपये प्रति डॉलर के ऐतिहासिक निचले स्तर को पार करते हुये 73.34 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ। अन्तरबैंक विदेशीमुद्रा विनिमय एक्सचेंज में रुपया 43 पैसे अथवा 0.59 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 73.34 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट्स लेकर

Web Title: #RupeeAt73 : Rahul Gandhi rhymes on narendra modi silence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे