RJD Foundation Day: पहली बार लालू यादव की गैरमौजूदगी में मनेगा राजद का स्‍थापना दिवस, तेजस्वी करेंगे शंखनाद

By एस पी सिन्हा | Published: July 5, 2018 04:24 AM2018-07-05T04:24:15+5:302018-07-05T04:24:15+5:30

RJD Foundation Day: राष्ट्रीय जनता दल के स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लालू प्रसाद यादव के भाषण का बेसब्री से इंजतार रहता था।

RJD Foundation Day: Lalu Yadav absence, Tejashwi Yadav, Tej Pratap Yadav, Rabdi Yadav | RJD Foundation Day: पहली बार लालू यादव की गैरमौजूदगी में मनेगा राजद का स्‍थापना दिवस, तेजस्वी करेंगे शंखनाद

RJD Foundation Day

पटना, 5 जुलाई: बिहार के राजनीति में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) स्थापना दिवस समारोह पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के गैर मौजूदगी में मनाया जा रहा है। पार्टी का 22वां स्थापना दिवस समारोह गुरुवार को है, इसके लिए पटना में जोरशोर से तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पार्टी के स्थापना दिवस के बहाने शहर में जगह जगह होर्डिंग और पोस्टर लगाकर राजद के बड़े नेताओं को बधाई देने के साथ अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि करोडों रुपये के चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं। राजद प्रमुख फिलहाल प्रोविजनल बेल पर हैं और मुंबई में इलाज करा रहे हैं। पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लालू प्रसाद यादव के भाषण का बेसब्री से इंजतार रहता था लेकिन इस बार बेल पर होने के कारण लालू प्रसाद यादव स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। ऐसे में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव स्‍थापना दिवस पर शंखनाद करेंगे।

राजद के प्रवक्ता और विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि लालू प्रसाद जी शामिल नहीं हो पा रहे हैं और उनकी कमी को हमलोग निश्चित तौर से महूसस हो रही है। उधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद पार्टी को लालू यादव ने खड़ा किया और वो ही सर्वेसर्वा हैं। निश्चित तौर पर जो व्यक्ति खड़ा करता है और उसकी उपस्थिति और अनुस्पस्थिति का असर पड़ता ही है।

तेजप्रताप का फेसबुक पर फूटा गुस्सा, लिखा- काफी दबाव में हूं राजनीति छोड़ दूंगा

पार्टी के स्थापना दिवस में लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन परिवार में फूट की खबर ने पार्टी की और मुश्किलें बढ़ा दी हैं। स्थापना दिवस को लेकर पार्टी की ओर जारी प्रेस रिलीज में तेजप्रताप यादव का नाम शामिल किया गया तो सुर्खियां बन गई। हालांकि तेजप्रताप ने खुद कहा कि फूट की बात गलत हैं और परिवार पूरी तरह एकजुट है। बता दें कि जनता दल से अलग होकर लालू प्रसाद यादव ने 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था और तब से अब तक वो पार्टी के स्थापना दिवस में शामिल होते रहे हैं।

हम दोनों भाई कृष्ण और अर्जुन की तरह शंखनाद करेंगे

विवाद पर यह पूछे जाने कि कल आयोजित पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में क्या वे शामिल होंगे, तेजप्रताप ने कहा कि क्यों नहीं शामिल होंगे। इसके लिए हम लोगों ने काफी तैयारी कर रखी है और यह रातदिन मेहनत कर यह योजना बनायी है कि कैसे तेजस्वी जी को सम्मान देना है।

सुशील मोदी ने बढ़ाई तेजस्वी की मुश्किलें, जा सकती है विधानसभा की सदस्यता

उन्होंने बताया कि हम दोनों भाई इकठ्ठे होकर कृष्ण और अर्जुन की तरह फिर शंखनाद करेंगे। उल्लेखनीय है तेजप्रताप जो कि पूर्व में अपने को कृष्ण और अपने छोटे भाई तेजस्वी को अर्जुन की संज्ञा दे चुके हैं, ने हाल में अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पार्टी के भीतर अपनी अनदेखी को लेकर नाराजगी जतायी थी।

Web Title: RJD Foundation Day: Lalu Yadav absence, Tejashwi Yadav, Tej Pratap Yadav, Rabdi Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे