अयोध्या पहुंचना अब और आसान, दरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई समेत आठ शहरों से शुरू हुई सीधी उड़ान सेवा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 1, 2024 06:02 PM2024-02-01T18:02:02+5:302024-02-01T18:03:44+5:30

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई, जयपुर, पटना, दिल्ली, मुंबई, और बेंगलुरु से अयोध्या के लिए स्पाइसजेट द्वारा सीधी उड़ान सेवाएं शुरू होने से अयोध्या की हवाई संपर्क व्यवस्था और बेहतर हो गई है।

Reaching Ayodhya now easier direct flight service started from eight cities including Darbhanga Ahmedabad Chennai | अयोध्या पहुंचना अब और आसान, दरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई समेत आठ शहरों से शुरू हुई सीधी उड़ान सेवा

आठ शहरों से अयोध्या आने-जाने के लिए स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा शुरू हुई

Highlightsअयोध्या पहुंचना अब और आसानदरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई समेत आठ शहरों से शुरू हुई सीधी उड़ान सेवाआठ शहरों से अयोध्या आने-जाने के लिए स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा

लखनऊ:  अयोध्या स्थित राम मंदिर में श्रीरामलला के दर्शन की चाह रखने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए अयोध्या पहुंचना अब और आसान हो गया है। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य मंत्री वीके सिंह ने आठ शहरों से अयोध्या आने-जाने के लिए स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाई। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई, जयपुर, पटना, दिल्ली, मुंबई, और बेंगलुरु से अयोध्या के लिए स्पाइसजेट द्वारा सीधी उड़ान सेवाएं शुरू होने से अयोध्या की हवाई संपर्क व्यवस्था और बेहतर हो गई है। बयान में कहा गया है कि इससे पर्यटन में भी वृद्धि होगी। इससे पहले दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए अयोध्या से वायु सेवा शुरू की जा चुकी है जो सफलतापूर्वक संचालित हो रही है। 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि जब से श्रीरामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ है, भारत के हर नागरिक के चेहरे पर जो तेज है, जो उत्साह है, जो उमंग है, वह एक नए भारत की तस्वीर को प्रस्तुत करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यही ऊर्जा 2047 तक भारत को दुनिया के एक विकसित देश के रूप में स्थापित करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करेगी। 

मुख्यमंत्री ने अयोध्या के लिए नई उड़ान सेवाएं शुरू करने के लिए स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह को भी धन्यवाद दिया और कहा कि समूह को उत्तर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के लिए भी ऐसे ही प्रयास करने चाहिए। कार्यक्रम में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अयोध्या के समग्र विकास के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के प्रयासों को क्रांतिकारी बताया और कहा कि जहां राम का नाम होता है वहां सारे काम पूरे होते हैं। 

बता दें कि एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट देश के विभिन्न स्थानों से उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए एक फरवरी से आठ उड़ानें शुरू की हैं। अयोध्या को ये उड़ानें दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु से जोड़ेंगी। इसके अलावा घरेलू एयरलाइन जूम ने भी दिल्ली से अयोध्या के लिए एक उड़ानें शुरू की हैं। शुरुआत में दिल्ली से अयोध्या के लिए सप्ताह में तीन उड़ानें संचालित की जाएंगी।

Web Title: Reaching Ayodhya now easier direct flight service started from eight cities including Darbhanga Ahmedabad Chennai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे