रामकृष्ण मिशन ने कोविड-19 रोगियों के लिए सुरक्षित गृहों की स्थापना की

By भाषा | Published: June 1, 2021 08:32 PM2021-06-01T20:32:21+5:302021-06-01T20:32:21+5:30

Ramakrishna Mission sets up safe homes for COVID-19 patients | रामकृष्ण मिशन ने कोविड-19 रोगियों के लिए सुरक्षित गृहों की स्थापना की

रामकृष्ण मिशन ने कोविड-19 रोगियों के लिए सुरक्षित गृहों की स्थापना की

कोलकाता, एक जून कोविड​​-19 मामलों में वृद्धि के बीच, रामकृष्ण मिशन ने हल्के लक्षणों वाले रोगियों के लिए दो सुरक्षित गृह स्थापित किए हैं, जिनमें से एक बेलूड़ मठ मुख्यालय में और दूसरा नरेंद्रपुर में उसके शैक्षणिक संस्थान के परिसर में स्थित है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बेलूड़ में 50 बिस्तरों वाले सुरक्षित गृह ने मंगलवार से काम करना शुरू कर दिया है, जहां निशुल्क उपचार दिया जा रहा है।

मिशन के एक प्रवक्ता ने कहा, "बेलूड़ मठ में शिल्पमंदिर पॉलिटेक्निक कॉलेज के परिसर में स्थापित यह केंद्र छह महीने तक चालू रहेगा।"

रामकृष्ण मिशन के सचिव स्वामी सर्वलोकानंद ने कहा कि नरेंद्रपुर संस्थान में एक छात्रावास की इमारत में बना सुरक्षित गृह ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित है।

इस बीच, दक्षिण कोलकाता में हिंदुस्तान क्लब ने गरियाहाट क्षेत्र में 25- बिस्तरों वाली कोविड देखभाल इकाई स्थापित की है। इस क्लब के अध्यक्ष राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ramakrishna Mission sets up safe homes for COVID-19 patients

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे