Ram Mandir Pran Pratishtha Live Darshan: 22 जनवरी को कब, कहां और कैसे देखें प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण? जानें यहां

By अंजली चौहान | Published: January 20, 2024 12:55 PM2024-01-20T12:55:30+5:302024-01-22T10:40:10+5:30

राम मंदिर ट्रस्ट ने देश भर और सीमाओं के पार के नागरिकों को वस्तुतः समारोह में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया है। इस भव्य कार्यक्रम का देश के विभिन्न प्लेटफार्मों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Ram Mandir Inauguration When where and how to watch live telecast of Pran Pratishtha on 22 January Know here | Ram Mandir Pran Pratishtha Live Darshan: 22 जनवरी को कब, कहां और कैसे देखें प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण? जानें यहां

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Darshan: 22 जनवरी को कब, कहां और कैसे देखें प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण? जानें यहां

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Darshan: अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को बस दो दिन बचे हैं। पूरा देश इश समारोह का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। उत्तर प्रदेश प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता पहुंचने वाले हैं।

इस मेगा इवेंट के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ऐसे में जिन लोगों को मंदिर जाने के लिए पास उपलब्ध कराए गए हैं केवल वही 22 जनवरी को अयोध्या जा सकते हैं। यह कार्यक्रम ठीक दोपहर 12:20 बजे शुरू होने वाला है और दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगा। तैयारी सोमवार, 16 जनवरी को शुरू हुई - वास्तविक समारोह से ठीक एक सप्ताह पहले।

ऐतिहासिक आयोजन को और अधिक समावेशी बनाने के प्रयास में, राम मंदिर ट्रस्ट ने देश भर और सीमाओं के पार के नागरिकों को वस्तुतः समारोह में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया है। इस भव्य कार्यक्रम का देश के विभिन्न प्लेटफार्मों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। जो भक्त अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे उनके लिए खास इंतजाम किए गए हैं। लाइव प्रसारण के तहत देश के सभी लोगों को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह देखने का मौका मिलेगा। 

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Darshan

कब और कहां देखें लाइव टेलीकास्ट?

- उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में प्रतिष्ठा समारोह को देश भर के गांवों और शहरी क्षेत्रों के मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर प्रसारित किया जाएगा। 

- समारोह का दूरदर्शन चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। 

- पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिष्ठा समारोह की लाइव कवरेज के लिए, राष्ट्रीय प्रसारक नए राम मंदिर परिसर सहित अयोध्या के विभिन्न स्थानों पर 40 कैमरे लगाएगा।

- समारोह का लाइव प्रसारण दुनिया भर के कई भारतीय दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में भी किया जाएगा।

- इस बीच, 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर आईनॉक्स ने कुछ मीडिया चैनल के साथ समझौता किया है।

- पीवीआर आईनॉक्स ने भारत भर के 70 से अधिक शहरों में अपने 160+ सिनेमाघरों के माध्यम से समारोह का सीधा प्रसारण करने की योजना बनाई है। अयोध्या से लाइव स्ट्रीमिंग सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित है।

- टिकट पीवीआर आईनॉक्स ऐप या वेबसाइट के साथ-साथ अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं, सभी की कीमत 100 रुपये की एक फ्लैट दर पर है। इसमें पेय और पॉपकॉर्न कॉम्बो शामिल है, यह सुनिश्चित करते हुए कि व्यापक दर्शक इस कार्यक्रम को बड़ी स्क्रीन पर देख सकें।

बता दें कि राम मंदिर में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी से भक्तों के लिए मंदिर खोले जाने की योजना है। 

Web Title: Ram Mandir Inauguration When where and how to watch live telecast of Pran Pratishtha on 22 January Know here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे