राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, जा रहे थे जंतर-मंतर प्रदर्शन में हिस्सा लेने

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 21, 2022 04:22 PM2022-08-21T16:22:51+5:302022-08-21T16:28:19+5:30

दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर सीमा पर किसान नेता राकेश टिकैत को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि राकेश टिकैत बेरोजगारी पर आयोजित आंदोलन में भाग लेने के लिए जंतर मंतर जाने का प्रयास कर रहे थे।

Rakesh Tikait was detained by Delhi Police, was going to participate in Jantar Mantar protest | राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, जा रहे थे जंतर-मंतर प्रदर्शन में हिस्सा लेने

साभार: राकेश टिकैत ट्विटर

Highlightsराकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया दिल्ली पुलिस ने टिकैत को गाजीपुर सीमा पर गिरफ्तार किया, जब वो जंतर मंतर जा रहे थेआम आदमी पार्टी ने राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए इसे केंद्र की तानाशाही बताया

दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर सीमा पर हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को राकेश टिकैत को तब गिरफ्तार किया, जब वो जंतर-मंतर पर बेरोजगारी विरोध रैली में भाग लेने के लिए दिल्ली में प्रवेश का प्रयास कर रहे थे।

इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस ने भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को गाजीपुर सीमा के पास रोका है।

राकेश टिकैत ने इस मामले में ट्वीट करके कहा, "मोदी सरकार बेरोजगारों, नौजवानों, किसानों और मजदूरों के दमन और उत्पीड़न पर उतारू है। अधिकारों की लड़ाई के लिए लंबे संघर्ष को तैयार रहना होगा। केंद्र की शह पर दिल्ली पुलिस ने बेरोजगार युवाओं से नहीं मिलने दिया। न रुकेगा, न थकेगा, न झुक जाओ।"

टिकैत को हिरासत में लिये जाने के संबंध में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा, "पुलिस राकैश टिकैत को हिरासत में लेकर मधु विहार पुलिस स्टेशन पहुंची है, जहां पुलिस उन्हें कानून-व्यवस्था का हलावा देते हुए दिल्ली की सीमा से वापस जाने के लिए समझा रही है।"

पुलिस अधिकारी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि राकेश टिकैत दिल्ली पुलिस के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं और हमारे द्वारा दिल्ली से वापस जाने अनुरोध पर 'सहमत' हैं, इसलिए उन्हें वापस छोड़ने की तैयारी की जा रही है।

दिल्ली पुलिस द्वारा राकेश टिकैत को हिरासत में लिये जाने पर आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने राकेश टिकैत की हिरासत को कड़ी निंदा करते हुए इसे दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार की तानाशाही बताया है। 

गोपाल राय ने भी इस संबंध में ट्वीट करते कहा, "किसान नेता राकेश टिकैत रोजगार आंदोलन के लिए जा रहे थे, लेकिन उन्हें सीमा पर ही पुलिस ने रोक दिया। यह बहुत ही घृणित है।"

खबरों के मुताबित दिल्ली पुलिस ने राकेश टिकैत को इसलिए हिरासत में लिया है क्योंकि वो जंतर-मंतर में "अनुचित सभा" में भाग लेने के लिए जा रहे थे, जिसके कारण कानून-व्यवस्था खराब हो सकती थी।

वहीं इस मामले में किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि केंद्र सरकार नहीं चाहती है कि वो दिल्ली में प्रवेश करें, इसलिए पुलिस उनके इशारे पर उन्हें गाजीपुर सीमा पर रोक रही है।

मालूम हो कि संयुक्त किसान मोर्चा अन्य किसान समूहों के साथ आगामी सोमवार को जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ एक 'महापंचायत' का आयोजन करने जा रही है।

Web Title: Rakesh Tikait was detained by Delhi Police, was going to participate in Jantar Mantar protest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे