Rajya Sabha polls: सोनिया गांधी से मिले सीएम सोरेन, कहा-गठबंधन की तरफ से एक ही प्रत्याशी होगा, आखिरी मुकाम तक पहुंचाने के लिए थोड़ा समय दीजिए...

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 29, 2022 05:11 PM2022-05-29T17:11:37+5:302022-05-29T17:13:13+5:30

Rajya Sabha polls 2022: सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार रात कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से एक घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की थी। कहा कि जब घर में बर्तन होते हैं, तो खनकने की आवाज आती ही है।

Rajya Sabha polls 2022 Jharkhand CM Hemant Soren meet sonia gandhi won't speak candidate 2 seat jmm congress bjp | Rajya Sabha polls: सोनिया गांधी से मिले सीएम सोरेन, कहा-गठबंधन की तरफ से एक ही प्रत्याशी होगा, आखिरी मुकाम तक पहुंचाने के लिए थोड़ा समय दीजिए...

वर्तमान विधानसभा में 26.67 मत पाने वाले उम्मीदवार का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है। वर्तमान विधानसभा में जहां सत्ताधारी झामुमो के 30 विधायक हैं, वहीं उसकी समर्थक कांग्रेस के कुल 17 विधायक हैं और दूसरी समर्थक पार्टी राजद का एक विधायक है।

Highlightsझारखंड में 10 जून को राज्यसभा की दो सीट के लिए मतदान होना है। 82 सदस्यीय विधानसभा में 81 निर्वाचित सदस्य होते हैं।विधानसभा में मतदान करने योग्य कुल सदस्यों की संख्या 80 ही रह गयी है।

Rajya Sabha polls 2022: झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। एक घंटे से ज्यादा राजनीतिक विषयों पर चर्चा हुई। सोरेन ने कहा कि राज्यसभा चुनाव होने वाला है। कुछ चीजों पर सहमति बनी, ये धरातल पर भी उतरेगा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि गठबंधन की तरफ से एक ही प्रत्याशी होंगे। इस विषय को आखिरी मुकाम तक पहुंचाने के लिए थोड़ा समय लेंगे। मैं इस पर नहीं बोलूंगा कि झारखंड से राज्यसभा चुनाव का उम्मीदवार कांग्रेस का होगा या झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का, अभी भी कुछ समय है। इसे लेकर चर्चा चल रही है और उसके बाद इसकी घोषणा की जाएगी।

सोरेन ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी की कोई खींचातानी नहीं है और प्रदेश से राज्यसभा चुनाव में दोनों दलों का एक साझा उम्मीदवार होगा। उन्होंने बातचीत में यह स्पष्ट नहीं किया कि उम्मीदवार दोनों दलों में से किसका होगा, हालांकि यह कहा कि उम्मीदवार की घोषणा रांची से की जाएगी। सोरेन ने यह बयान उस वक्त दिया है जब कांग्रेस और झामुमो के बीच झारखंड से राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने को लेकर खींचातानी की खबरें आ रही हैं।

राज्य में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को लेकर सोरेन ने कहा कि वह "शेर के बेटे " हैं और उनका कोई बाल भी बांका नहीं कर पाएगा। राज्यसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, "राज्यसभा चुनाव के संदर्भ में कोई निर्णय लेने से पहले सहयोगी कांग्रेस से बातचीत करनी जरूरी थी।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता कहीं नहीं है सब अच्छा चल रहा है। ऐसा थड़ी है कि नांव है जो पलट गई। कुछ लोगों का ख्याली पुलाव है कि सरकार अस्थिर है, उसे रहने दो। देश के संवैधानिक संस्थाओं का गैर भाजपा शासित राज्यों में क्या गतिविधियां हैं वह छुपा नहीं है।

भ्रष्टाचार के आरोपों पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मोहनजोदड़ो की खुदाई हुई थी, उसी तरीके से मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की खुदाई हो रही है और इतिहास के पन्नों को पलटा जा रहा है...हमें जांच से, छानबीन से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन उनको कार्यकलापों से उनकी मंशा कुछ और दिखती है।

Web Title: Rajya Sabha polls 2022 Jharkhand CM Hemant Soren meet sonia gandhi won't speak candidate 2 seat jmm congress bjp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे