राजू श्रीवास्तव को सुनाई जा रही है अमिताभ बच्चन की आवाज, मस्तिष्क की कार्यक्षमता में सुधार की कोशिश

By शिवेंद्र राय | Published: August 24, 2022 03:44 PM2022-08-24T15:44:29+5:302022-08-24T15:46:49+5:30

राजू श्रीवास्तव का स्वास्थ्य अब स्थिर है। चिकित्सक अब उनके इलाज के लिए न्यूरो फीजियोथेरेपी की मदद ले रहे हैं। राजू के मस्तिष्क की कार्यक्षमता में सुधार हो सके इसलिए उन्हें अमिताभ बच्चन की आवाज भी सुनाई जा रही है।

Raju Srivastava being made to listen to Amitabh Bachchan voice in AIIMS Delhi | राजू श्रीवास्तव को सुनाई जा रही है अमिताभ बच्चन की आवाज, मस्तिष्क की कार्यक्षमता में सुधार की कोशिश

जिम में कसरत करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था

Highlights15 दिनों से अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं राजू श्रीवास्तवन्यूरो फीजियोथेरेपी की मदद से चिकित्सक कर रहे हैं इलाजराजू को अमिताभ बच्चन की आवाज भी सुनाई जा रही है

नई दिल्ली: 10 अगस्त को जिम में कसरत करने के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण राजू श्रीवास्तव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में राजू की सेहत में थोड़ा सुधार है। हालांकि राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। दिल्ली एम्स में चिकित्सक राजू श्रीवास्तव को अमिताभ बच्चन की आवाज सुना रहे हैं ताकि उनके मस्तिष्क की कार्यक्षमता में सुधार हो सके। चिकित्सक राजू श्रीवास्तव को उनके कार्यक्रमों की भी आवाज सुना रहे हैं। 

राजू श्रीवास्तव कोमा में चल रहे हैं और उनके इलाज के लिए डॉक्टर न्यूरोफिजियोथेरेपी की मदद ले रहे हैं। उनके स्वास्थ्य के बारे में मिली ताजा जानकारी के अनुसार राजू के मस्तिष्क में तीन नसों में एक एक अभी भी संकुचित है और इसका इलाज किया जा रहा है। अभी कुछ दिनों पहले ही अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। अमिताभ बच्चन ने एक ऑडियो संदेश भेजते हुए कहा था, "बस राजू। उठो राजू, और हम सभी को हंसना सिखाते रहो।" 

कोमा में चल रहे राजू श्रीवास्तव को अमिताभ बच्चन की आवाज चिकित्सकों की सलाह पर ही सुनाई जा रही है। चिकित्सकों के अनुसार अपने प्रियजन की आवाज सुनने से जल्दी ठीक होने में मदद मिल सकती है। 

बीते 15 दिनों से अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे राजू श्रीवास्तव की सलामती के लिए उनके प्रशंसक, दोस्त और सहयोगी लगातार प्रार्थना कर रहे  हैं। राजू श्रीवास्तव के बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव और उनकी पत्नी ने उनके जल्द ठीक होने के लिए विशेष पूजा की। पूजा दो दिनों से चल रही है और पांच दिनों तक चलेगी। राजू श्रीवास्तव के गृह नगर कानपुर में भी बाबा आनंदेश्वर मंदिर में मां गंगा की आरती कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई। 

हास्य कलाकार और राजू श्रीवास्तव के मित्र सुनील पॉल ने आज कहा,  "जहां तक मुझे पता है, वह पॉजिटिव साइन दे रहे हैं। वह ठीक हो रहे हैं। बाकी सब प्रार्थनाओं पर निर्भर करता है। हमें सकारात्मक सोचना होगा। उनका शरीर अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया दे रहा है। मैंने सुना है कि उन्हें आज वेंटिलेटर से हटाया जा सकता है। हालांकि मैं इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता हूं, क्योंकि मैंने अभी तक राजू के परिवार से बात नहीं की है। दो या तीन दिनों में राजू से मिलने दिल्ली जाऊंगा। वह मेरे बड़े भाई और मार्गदर्शक हैं और हमें उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करनी होगी।"

Web Title: Raju Srivastava being made to listen to Amitabh Bachchan voice in AIIMS Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे