जोधपुर में अचानक मरी मिली सैकड़ों मछलियां, गांव वाले खौफजदा, मरने के कारण का नहीं हुआ खुलासा

By पल्लवी कुमारी | Published: June 13, 2020 01:56 PM2020-06-13T13:56:07+5:302020-06-13T13:56:07+5:30

कोरोना वायरस संकट के बीच जोधपुर में मछलियों का यूं मरना प्रशासन के लिए चिंता का कारण बन गया है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,186 मामले हैं। राज्य में कोविड-19 से 275 लोगों की अबतक मौत हुई है।

rajasthan jodhpur hundreds of fish died Administration investigating the cause of death | जोधपुर में अचानक मरी मिली सैकड़ों मछलियां, गांव वाले खौफजदा, मरने के कारण का नहीं हुआ खुलासा

जोधपुर जिले के सोलिया गांव में तालाब के किनारे मरी मछलियां (तस्वीर स्त्रोत- ANI)

Highlightsजोधपुर के सोलिया गांव के तहसीलदार ने बताया कि हम जल्द से जल्द तालाब के पानी को बदलने की कोशिश कर रहे हैं।जोधपुर प्रशासन .मछलियों के मरने के कारण खंगाल रही है। शुरुआती जांच में लग रहा है कि ये पानी की कमी के कारण मरी हैं।

जोधपुर:राजस्थान के जोधपुर जिले एक गांव में अचानक सैकड़ों मछलियां मरी हुई पाई गई हैं। कोरोना संकट के बीच सैकड़ों मछलियों के मरने से गांव में खौफ का माहौल है। घटना जोधपुर जिले के सोलिया गांव की है। जहां एक तालाब में सैकड़ों की संख्या में मछलियां मर गई हैं। जैसे ही गांव वालों ने तालाब के किनारे सैकड़ों मछलियों को मरे हुए देखा तो इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गांव के लोग काफी खौफ में हैं। जिला प्रशासन के लिए यह एक बड़ी चिंता का कारण बन गई है क्योंकि मछलियों के मरने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। 

 जोधपुर जिले के सोलिया गांव में तालाब के किनारे मरी मछलियां (तस्वीर स्त्रोत- ANI)
जोधपुर जिले के सोलिया गांव में तालाब के किनारे मरी मछलियां (तस्वीर स्त्रोत- ANI)

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जोधपुर जिले के सोलिया गांव के तहसीलदार ने बताया कि इस साल कम बारिश होने के कारण पानी का लेवल लगातार कम होता रहा है, तो हो सकता है कि इस वजह से ही मछलियां मर रही हो। गांव में इस बारे में सूचना मिलते ही हर व्यक्ति के द्वारा 300 रुपये की मदद लेकर  वॉटर टैंकर की व्यवस्था इस इलाके में कर दी गई है।

सोलिया गांव के तहसीलदार ने बताया कि हम जल्द से जल्द तालाब के पानी को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। प्रशासन को सूचना दे दी गई है...मछलियों के मरने के और भी कारण खंगाले जा रहे हैं। 

राजस्थान में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट 

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण शनिवार (13 जून)  को तीन और लोगों की मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 275 हो गई और संक्रमण के 118 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 12,186 हो गई। कुल 12,186 संक्रमितों में से 2,785 लोगों का उपचार चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि जयपुर में दो तथा भरतपुर में एक और संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। इससे राज्य में संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 275 हो गई है। 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 125 

उन्होंने बताया कि केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 125 हो गई है जबकि जोधपुर में 27, कोटा में 18, अजमेर में 12 और भरतपुर में 12 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 16 रोगियों की भी यहां मौत हुई है। 

उन्होंने बताया कि शनिवार को केवल जयपुर में कोरोना वायरस से 19 लोग संक्रमित पाए गए। राजधानी में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,497 पहुंच गई है। राज्य में शनिवार सुबह साढ़े दस बजे तक संक्रमण के 118 नए मामले सामने आए।

इनमें भरतपुर में 39, पाली में 34, जयपुर में 19, अजमेर में पांच, नागौर में चार तथा चुरू, डूंगरपुर एवं कोटा में तीन-तीन नए मामले शामिल हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी शामिल हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

Web Title: rajasthan jodhpur hundreds of fish died Administration investigating the cause of death

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे