राजस्थान: 2023 में शुरू होगी बाडमेर में रिफाइनरी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया कामकाज का जायजा

By धीरेंद्र जैन | Published: June 22, 2019 08:18 PM2019-06-22T20:18:12+5:302019-06-22T20:18:12+5:30

रिफाइनरी लगाने का काम गहलोत सरकार के दूसरे कार्यकाल में शुरू हुआ था लेकिन आचार संहिता लगने के कारण काम आगे नहीं बढ़ पाया। बाद में भाजपा सरकार ने एमओयू बदल दिया और इसके काम की गति भी कम हो गई। अब गहलोत संरकार ने फिर से इसे गंभीरता से लेते हुए काम को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है।

Rajasthan: In 2023, refinery in Barmer will start, CM Ashok Gehlot examined work done | राजस्थान: 2023 में शुरू होगी बाडमेर में रिफाइनरी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया कामकाज का जायजा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)

राजस्थान सरकार बाडमेर के पचपदरा में रिफाइनरी को जल्द शुरू कर तेल उत्पादन और सप्लाई को लेकर गंभीर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से बाडमेर रिफाइनरी को लेकर चल रही तैयारियों को जायजा लिया। आगामी 2023 तक रिफाइनरी शुरू हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि रिफाइनरी का काम तेजी से हो रहा है और 2023 तक तेल उत्पादन का काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री को फीडबैक देने से पूर्व मुख्य सचिव ने पेट्रोलियम विभाग  के एसीएस सुदर्शन सेठी एवं अन्य अधिकारियों से अब तक के काम की समीक्षा की और कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिये। 

उल्लेखनीय है कि रिफाइनरी लगाने का काम गहलोत सरकार के दूसरे कार्यकाल में शुरू हुआ था लेकिन आचार संहिता लगने के कारण काम आगे नहीं बढ़ पाया। बाद में भाजपा सरकार ने एमओयू बदल दिया और इसके काम की गति भी कम हो गई। अब गहलोत संरकार ने फिर से इसे गंभीरता से लेते हुए काम को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री का मानना है कि रिफाइनरी पश्चिमी राजस्थान में विकास को गति देगी और पानी की की कमी के कारण यहां से पलायन करने वाले युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

Web Title: Rajasthan: In 2023, refinery in Barmer will start, CM Ashok Gehlot examined work done

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे