रेलवे का 10 रूटों पर ‘सेवा सर्विस’, ‘अंतिम छोर आवाजाही’ को मिले फायदा

By भाषा | Published: October 14, 2019 08:09 PM2019-10-14T20:09:44+5:302019-10-14T20:09:44+5:30

रेल मंत्री पीयूष गोयल मंगलवार को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-शामली रोजाना पैसेंजर ट्रेन को झंडी दिखाकर ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे।

Railways benefit from 'seva service', 'end-to-side movement' on 10 routes | रेलवे का 10 रूटों पर ‘सेवा सर्विस’, ‘अंतिम छोर आवाजाही’ को मिले फायदा

शुरू की जा रही दस ट्रेनों में तीन तमिलनाडु में हैं। 

Highlightsट्रेनें वडनगर और महेसाणा, असारवा और हिम्मतनगर, करूर और सलेम, यशवंतपुर और तुमुकुर तथा कोयंबटूर एवं पोल्लाचा के बीच सप्ताह में छह दिन चलेंगी।इस नयी सेवा में पहली बारी में तमिलनाडु सबसे बड़ा लाभार्थी होगा।

छोटे शहरों और गांवों से सफर करने वालों के लिए ‘अंतिम छोर आवाजाही’ में सुधार लाने के प्रयास के तहत रेलवे मंगलवार को दस ‘सेवा सर्विस’ ट्रेन शुरू करेगा।

इसके तहत दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ़ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर एवं पलानी के बीच रोजाना ट्रेनें शुरू की जाएंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल मंगलवार को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-शामली रोजाना पैसेंजर ट्रेन को झंडी दिखाकर ‘सेवा सर्विस’ ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे।

अन्य ट्रेनें वडनगर और महेसाणा, असारवा और हिम्मतनगर, करूर और सलेम, यशवंतपुर और तुमुकुर तथा कोयंबटूर एवं पोल्लाचा के बीच सप्ताह में छह दिन चलेंगी। इस नयी सेवा में पहली बारी में तमिलनाडु सबसे बड़ा लाभार्थी होगा। शुरू की जा रही दस ट्रेनों में तीन तमिलनाडु में हैं। 

Web Title: Railways benefit from 'seva service', 'end-to-side movement' on 10 routes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे