राहुल गांधी ने उद्धव को लिखा पत्र, महाराष्ट्र में स्थिर और सेक्युलर सरकार का जताया विश्वास

By भाषा | Published: November 28, 2019 06:20 PM2019-11-28T18:20:57+5:302019-11-28T18:21:12+5:30

बृहस्पतिवार की शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के कुछ नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राज्य में तीनों पार्टियां मिलकर नयी सरकार बना रही हैं। 

Rahul Gandhi wrote to Uddhav, expressed confidence of stable and secular government in Maharashtra | राहुल गांधी ने उद्धव को लिखा पत्र, महाराष्ट्र में स्थिर और सेक्युलर सरकार का जताया विश्वास

बृहस्पतिवार की शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे ।

Highlightsराहुल गांधी ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शुभकमानाएं दीं शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद प्रकट किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शुभकमानाएं दीं और शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद जताया।

उद्धव को लिखे पत्र में गांधी ने यह भरोसा भी जताया कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस मिलकर एक स्थिर, धर्मनिरपेक्ष और जनहित वाली सरकार देंगी।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दीं और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद प्रकट करते हुए उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में बनने जा रही सरकार राज्य की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगी। कांग्रेस प्रमुख ने उद्धव को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दीं। उद्धव के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार की रात सोनिया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलकर उन्हें शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया था।

सोनिया ने शिवसेना प्रमुख को लिखे पत्र में कहा, ‘‘आदित्य कल मुझसे मिले थे और आपकी ओर से आमंत्रण दिया था। मुझे खेद है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रही हूं।’’ उन्होंने कहा कि जब देश के सामने भाजपा से अप्रत्याशित खतरे पैदा हुए हैं, उस समय शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस एक साथ आई हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘देश में राजनीतिक माहौल विषैला हो गया है और अर्थव्यवस्था बैठ गई है। किसान परेशानियों का सामना कर रहे हैं। तीनों पार्टियां साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत हुई हैं। मुझे भरोसा है कि तीनों इसे पूरी तरह लागू करने के लिए भरपूर प्रयास करेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के लोग आशा करते हैं कि यह गठबंधन जिम्मेदार, जवाबदेह और पारदर्शी शासन देगा। हमारा सामूहिक प्रयास होगा कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करें।’’

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार की शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के कुछ नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राज्य में तीनों पार्टियां मिलकर नयी सरकार बना रही हैं।

Web Title: Rahul Gandhi wrote to Uddhav, expressed confidence of stable and secular government in Maharashtra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे