वीडियो: अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, इस कारण 2 घंटे तक एयरपोर्ट पर किया इंतजार, बोले-अब मैं सांसद नहीं...

By भाषा | Published: May 31, 2023 08:18 AM2023-05-31T08:18:08+5:302023-05-31T08:26:26+5:30

बता दें कि अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है।

rahul gandhi reached america san francisco congress leader wait 2 hours for immigration clear | वीडियो: अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, इस कारण 2 घंटे तक एयरपोर्ट पर किया इंतजार, बोले-अब मैं सांसद नहीं...

फोटो सोर्स: Twitter @Indian Overseas Congress

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका पहुंच गए हैं। अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को उनका स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने किया है। इस दौरान वहां संगठन के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

वॉशिंगटन डीसी:  कांग्रेस नेता राहुल गांधीअमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को यहां पहुंच गए हैं। इस दौरान वह भारतीय समुदाय के लोगों और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और संगठन के अन्य सदस्यों ने किया है।

 

लाइन में खड़े रहने पर क्या बोले राहुल गांधी

राहुल को आव्रजन मंजूरी के लिए हवाई अड्डे पर दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। राहुल गांधी के कतार में इंतजार करने के दौरान उसी उड़ान में उनके साथ यात्रा कर रहे कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली। जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह कतार में क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक आम आदमी हूं। मुझे यह पसंद है। मैं अब कोई सांसद नहीं हूं।’’ 

ये है राहुल के अमेरिका यात्रा का प्लान

कांग्रेस नेता सैन फ्रांसिस्को में प्रतिष्ठित स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत कर सकते हैं। इसके बाद वह वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और सांसदों तथा संस्थानों से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे। अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है। 

रविवार को कांग्रेस नेता को मिला था पासपोर्ट

वह चार जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं। बातचीत न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगी। पित्रोदा ने पिछले सप्ताह कहा था कि राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य ‘वास्तविक लोकतंत्र’ के साझा मूल्यों और दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है। राहुल गांधी को यात्रा के लिए रविवार को नया सामान्य पासपोर्ट जारी किया गया था। 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद सदस्य के रूप में उन्हें जारी राजनयिक पासपोर्ट को जमा करने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसके पश्चात राहुल ने राजनयिक यात्रा पासपोर्ट लौटा दिए थे। 
 

Web Title: rahul gandhi reached america san francisco congress leader wait 2 hours for immigration clear

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे