लेह से बाइक पर पैंगोग लेक के लिए निकले राहुल गांधी, लद्दाख में आरएसएस पर साधा निशाना

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 19, 2023 02:57 PM2023-08-19T14:57:55+5:302023-08-19T14:59:19+5:30

लद्दाख में राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस हर संस्थान में अपने लोग रख रहा है और सब कुछ चला रहा है। यहां तक कि अगर आप केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री से पूछें, तो वे आपको बताएंगे कि वे वास्तव में अपने मंत्रालय नहीं चला रहे हैं।

Rahul Gandhi leaves for Pangog Lake on bike from Leh targets RSS in Ladakh | लेह से बाइक पर पैंगोग लेक के लिए निकले राहुल गांधी, लद्दाख में आरएसएस पर साधा निशाना

राहुल गांधी लेह से पैंगोंग झील के लिए बाईक से निकले

Highlightsकांग्रेस सांसद राहुल गांधी लद्दाख के दौरे पर हैंइस दौरान उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधाराहुल गांधी लेह से पैंगोंग झील के लिए बाईक से भी निकले

लेह: कांग्रेस सांसद राहुल गांधीलद्दाख के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर निशाना साधा। राहुल गांधी लेह से पैंगोंग झील के लिए बाईक से भी निकले। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, "मैं पैंगोंग झील के रास्ते में हूं, जिसके बारे में मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।"

आरएसएस पर क्या कहा

लद्दाख में राहुल गांधी ने कहा, "आरएसएस हर संस्थान में अपने लोग रख रहा है और सब कुछ चला रहा है। यहां तक कि अगर आप केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री से पूछें, तो वे आपको बताएंगे कि वे वास्तव में अपने मंत्रालय नहीं चला रहे हैं। आरएसएस वास्तव में इन मंत्रालयों को चला रहा है।" इससे पहले राहुल गांधी ने लेह में युवाओं से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत करना बहुत जरूरी है। एक दिन पहले राहुल गांधी लेह में फुटबॉल मैच देखते नजर आए थे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने के बाद राहुल गांधी एक बार फिर से लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं। उनके एक बार फिर से अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही है। दरअसल यूपी कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि अमेठी के लोग उन्हें (कांग्रेस सांसद राहुल गांधी) अपने परिवार की तरह मानते हैं क्योंकि उन्होंने वादे पूरे किए। यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वहां की जनता की मांग है। अजय राय ने कहा कि लोग चाहते हैं कि कांग्रेस सत्ता में आए। हम जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

दूसरी तरफ बीजेपी ने अभी से राहुल पर हमले करने शुरू कर दिए हैं। बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने उस निर्वाचन क्षेत्र (अमेठी) को अपने परिवार की निजी संपत्ति समझा और लोगों को च्युइंगम की तरह चबाते रहे, अब लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे। 

राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की राय अलग है। रावत का कहना है कि भले ही अमेठी राहुल गांधी के घर जैसा हो लेकिन वायनाड ने उनको तब समर्थन दिया जब उनको जरूरत थी।

Web Title: Rahul Gandhi leaves for Pangog Lake on bike from Leh targets RSS in Ladakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे