पंजाब चुनाव : केजरीवाल ने इंस्पेक्टर राज, लाल फीताशाही खत्म करने का वादा किया

By भाषा | Published: October 13, 2021 09:18 PM2021-10-13T21:18:40+5:302021-10-13T21:18:40+5:30

Punjab elections: Kejriwal promises to end inspector raj, red tape | पंजाब चुनाव : केजरीवाल ने इंस्पेक्टर राज, लाल फीताशाही खत्म करने का वादा किया

पंजाब चुनाव : केजरीवाल ने इंस्पेक्टर राज, लाल फीताशाही खत्म करने का वादा किया

जालंधर (पंजाब), 13 अक्टूबर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के जीतकर सत्ता में आने पर ‘इंस्पेक्टर राज’ और ‘व्यापार और उद्योगों को परेशान कर रही लाल फीताशाही’ को समाप्त करने का वादा बुधवार को किया।

पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने व्यापार और उद्योग प्राधिकरण के गठन का वादा किया जिसके फैसले सरकार को लागू करने होंगे।

जालंधर में व्यापारियों और उद्यमियों की शिकायतें सुनने के बाद केजरीवाल ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने व्यापार और उद्योग क्षेत्र को उनकी समस्याएं दूर करने और उनका धंधा बढ़ाने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वादा करते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली आपूर्ति का उदाहरण दिया।

केजरीवाल ने दावा किया, ‘‘पंजाब में हम 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। हमें पता है यह कैसे करना है।’’

उन्होंने कहा कि राज्य से ‘इंस्पेक्टर राज और लाल फीताशाही’’ समाप्त हो जाएगी। साथ ही उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर भ्रष्टाचार के लिए इन्हें बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया।

अपने पक्ष की पुष्टि करते हुए आप नेता ने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार ने ‘छापा राज’ समाप्त कर दिया है और वैट की दर घटा दी है जिससे कर से प्राप्त होने वाला राजस्व दोगुना होकर 60,000 करोड़ रुपये हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि व्यापारियों ने सरकार पर भरोसा किया।

उन्होंपे पंजाब से ‘हफ्ता वसूली और गुंडा टैक्स’ जैसी समस्याओं को भी दूर करने का वादा किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Punjab elections: Kejriwal promises to end inspector raj, red tape

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे