पंजाबः सोनिया गांधी की तरफ से पंजाब की जनता के मुंह पर करारा तमाचा, भाजपा ने ट्वीट कर कांग्रेस पर किया हमला, जानें मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 19, 2021 09:51 PM2021-09-19T21:51:41+5:302021-09-19T21:53:22+5:30

चरणजीत सिंह दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे।

punjab congress bjp gujrat sonia gandhi Charanjit Singh Channi bhupendra patel tweet face people counterattack | पंजाबः सोनिया गांधी की तरफ से पंजाब की जनता के मुंह पर करारा तमाचा, भाजपा ने ट्वीट कर कांग्रेस पर किया हमला, जानें मामला

शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे।

Next
Highlightsपंजाब में रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की।चन्नी को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस सामाजिक समीकरण साधने की कोशिश में है। 

नई दिल्लीः पंजाब में कांग्रेस के भीतर लंबे समय तक चली तनातनी और अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद वरिष्ठ दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया और वह सोमवार को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

गुजरात में भाजपा ने सीएम विजय रुपाणी को हटाकर भूपेंद्र भाई पटेल को सीएम बनाया था। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला किया था। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा था कि पूरे देश में 14000 लोगों की पसंद भूपेन्द्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे। ये नरेंद्र मोदी की तरफ से गुजरात की जनता के मुँह पर करारा तमाचा है।

भारतीय जनता पार्टी ने ट्वीट कर करारा जवाब दिया है। मध्य प्रदेश भाजपा ने ट्वीट कर कहा कि पूरे देश में 2,290 लोगों की पसंद चरनजीत सिंह छन्नी पंजाब के नये मुख्यमंत्री होंगे। ये सोनिया गांधी की तरफ से पंजाब की जनता के मुँह पर करारा तमाचा है। भाजपा ने कांग्रेस को उसी अंदाज में हमला किया है। 

पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य का मुख्यमंत्री बनेंगे। अट्ठावन वर्षीय चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने चन्नी के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल से मिलने के बाद चन्नी ने संवाददाताओं को बताया कि राज्यपाल ने शपथ ग्रहण के लिए सोमवार सुबह 11 बजे बुलाया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह, मनीष तिवारी तथा कई अन्य पार्टी नेताओं ने चन्नी को बधाई दी। अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि वह सीमान्त राज्य पंजाब और लोगों की सुरक्षा कर सकेंगे । राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘चरणजीत सिंह चन्नी जी को नयी जिम्मेदारी को लेकर बधाई। हमें पंजाब के लोगों से किये गए वादों को लगातार पूरा करना जारी रखना है। विश्वास ही सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।’’ इससे पहले, राज्य के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चलने की चर्चा थी।

Web Title: punjab congress bjp gujrat sonia gandhi Charanjit Singh Channi bhupendra patel tweet face people counterattack

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे