पीएम मोदी ने IN-SPACe के मुख्यालय का किया उद्घाटन, कहा - ये भारत के युवाओं को अपना टेलेंट दिखाने का मौका देगा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 10, 2022 05:55 PM2022-06-10T17:55:22+5:302022-06-10T17:55:22+5:30

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इन-स्पेस भारत के युवाओं को अपना टेलेंट दिखाने का मौका देगा। चाहे वो सरकार में काम कर रहे हों या प्राइवेट सेक्टर में, इन स्पेस सभी के लिए बेहतरीन अवसर बनाएगा।

Prime Ministry Narendra Modi inaugurate IN-SPACe HQ in Ahmedabad Gujarat | पीएम मोदी ने IN-SPACe के मुख्यालय का किया उद्घाटन, कहा - ये भारत के युवाओं को अपना टेलेंट दिखाने का मौका देगा

पीएम मोदी ने IN-SPACe के मुख्यालय का किया उद्घाटन, कहा - ये भारत के युवाओं को अपना टेलेंट दिखाने का मौका देगा

Highlightsपीएम ने कहा, इन स्पेस में भारत की स्पेस इंडस्ट्री में क्रांति लाने की क्षमताउन्होंने कहा 21वीं सदी में स्पेस-टेक एक बड़े क्रांति का आधार बनेगा

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अंतरिक्ष क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए अहमदाबाद में भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र (IN-SPACe) के मुख्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, आज 21वीं सदी के आधुनिक भारत की विकास यात्रा में एक शानदार अध्याय जुड़ा है। 

उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र के हेडक्वार्टर के लिए सभी देशवासियों को और वैज्ञानिक समुदाय को बहुत-बहुत बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इन-स्पेस भारत के युवाओं को अपना टेलेंट दिखाने का मौका देगा। चाहे वो सरकार में काम कर रहे हों या प्राइवेट सेक्टर में, इन स्पेस सभी के लिए बेहतरीन अवसर बनाएगा। उन्होंने कहा, इन स्पेस में भारत की स्पेस इंडस्ट्री में क्रांति लाने की क्षमता है।

पीएम मोदी ने कहा, बड़े विचार ही तो विजेता बनाते हैं। स्पेस सेक्टर में सुधार करके, उसे सारी बंदिशों से आजाद करके, इन स्पेस के माध्यम से प्राइवेट इंडस्ट्री को भी सपोर्ट करके देश आज विजेता बनाने का अभियान शुरू कर रहा है।

उन्होंने कहा, कोई साइंटिस्ट है या किसान-मजदूर है, विज्ञान की तकनीकियों को समझता है या नहीं समझता है, इन सबसे ऊपर हमारा स्पेस मिशन देश के जन-गण के मन का मिशन बन जाता है। उन्होंने कहा, मिशन चंद्रयान के दौरान हमने भारत की इस भावनात्मक एकजुटता को देखा था।

उन्होंने कहा, 21वीं सदी में स्पेस-टेक एक बड़े क्रांति का आधार बनने वाला है। स्पेस-टेक अब केवल दूर स्पेस की नहीं, बल्कि हमारे पर्सनल स्पेस की टेक्नोलॉजी बनने जा रही है। पीएम मोदी ने कहा, हमारे देश में अनंत संभावनाएं हैं, लेकिन अनंत संभावनाएं कभी भी सीमित प्रयासों से साकार नहीं हो सकतीं। मैं आपको आश्वस्त करता हूँ कि स्पेस सेक्टर में सुधारों का ये सिलसिला आगे भी अनवरत जारी रहेगा।

Web Title: Prime Ministry Narendra Modi inaugurate IN-SPACe HQ in Ahmedabad Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे