ओडिशा की बेटी द्रौपदी मुर्मू को सर्वसम्मति से समर्थन दें, सीएम पटनायक ने सभी विधायकों से की भावुक अपील

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 22, 2022 06:46 PM2022-06-22T18:46:47+5:302022-06-22T18:49:38+5:30

Presidential Election 2022: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की राजग की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी होने की घोषणा की थी।

Presidential Election 2022 daughter Odisha DraupadiMurmu country’s highest office cm Naveen Patnaik Appeal members Legislative Assembly across party lines | ओडिशा की बेटी द्रौपदी मुर्मू को सर्वसम्मति से समर्थन दें, सीएम पटनायक ने सभी विधायकों से की भावुक अपील

विधानसभा की 147 सीटों में से सत्तारूढ़ बीजद के 114 विधायक हैं।

Next
Highlightsबैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे।राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को चुनाव होने हैं।नवीन पटनायक इस समय इटली की यात्रा पर हैं।

Presidential Election 2022: बीजू जनता दल (बीजद) अध्यक्ष एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राज्य विधानसभा के सभी सदस्यों से अपील की कि वे राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले आगामी चुनाव में राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें।

पटनायक ने मुर्मू को राज्य की बेटी बताया। इससे एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर मुर्मू के नाम की घोषणा की थी। पटनायक इस समय इटली की यात्रा पर हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा विधानसभा के सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि वे ओडिशा की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सर्वसम्मति से समर्थन दें।’’ विधानसभा की 147 सीटों में से सत्तारूढ़ बीजद के 114 विधायक हैं। इसके अलावा भाजपा के 22 और कांग्रेस के नौ सदस्य और माकपा का एक सदस्य है। एक निर्दलीय विधायक भी है। 

पटनायक ने द्रौपदी मुर्मू को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राजग द्वारा राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि यह उनके राज्य के लोगों के लिए गर्व का क्षण है। पटनायक ने मुर्मू को उनकी उम्मीदवारी पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मेरे साथ इस पर चर्चा की तो मुझे खुशी हुई।

यह वास्तव में ओडिशा के लोगों के लिए गर्व का क्षण है।’’ पटनायक ने कहा कि उन्हें यकीन है कि मुर्मू ‘‘देश में महिला सशक्तिकरण के लिए एक उदाहरण स्थापित करेंगी।’’ पिछले राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा ने दलित नेता रामनाथ कोविंद को अपना उम्मीदवार बनाया था।

 इस बार एक आदिवासी नेता को इस पद के लिए उम्मीदवार बनाकर समाज में एक संदेश देने की कोशिश की है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में मुर्मू के नाम की घोषणा की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

Web Title: Presidential Election 2022 daughter Odisha DraupadiMurmu country’s highest office cm Naveen Patnaik Appeal members Legislative Assembly across party lines

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे