सेना भर्ती प्रश्नपत्र लीक मामले में सेना के दो मेजरों की पुलिस हिरासत बढ़ी

By भाषा | Published: March 15, 2021 09:14 PM2021-03-15T21:14:20+5:302021-03-15T21:14:20+5:30

Police custody increased for two army majors in the leak of army recruitment question paper | सेना भर्ती प्रश्नपत्र लीक मामले में सेना के दो मेजरों की पुलिस हिरासत बढ़ी

सेना भर्ती प्रश्नपत्र लीक मामले में सेना के दो मेजरों की पुलिस हिरासत बढ़ी

पुणे (महाराष्ट्र), 15 मार्च पुणे की एक अदालत ने भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये सेना के मेजर रैंक के दो अधिकारियों की पुलिस हिरासत सोमवार को 20 मार्च तक के लिए बढ़ा दी।

पुणे पुलिस ने मेजर वसंत विजय किलारी (45) और मेजर तिरू मुरुगन थांगवेलु(47) को पकड़ रखा है। पुलिस भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है जो 28 फरवरी का सामने आया था।

सरकारी वकील प्रेम कुमार अग्रवाल ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एस आर नवंदर की अदालत में कहा कि पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि यह तय किया गया था कि थांगवेलु प्रश्नपत्र के लिए किलारी को 25,00,000 रूपये देंगे और किलारी को एक और आरोपी को पैसे देने थे।

अग्रवाल ने कहा कि किलारी ने व्हाट्सअप के माध्यम से थांगवेलु को प्रश्नपत्र भेजा और फिर इस आंकड़े को हटा दिया।

अभियोजन पक्ष ने अदालत से कहा, ‘‘ पुलिस ने विशेषज्ञों की मदद से आंकड़े बरामद कर लिये हैं और इस मामले में उनकी संलिप्तता की जांच की जरूरत है। ’’

इसी के साथ पुलिस ने आरोपियों की हिरासत बढ़ाने की मांग की।

अग्रवाल ने कहा कि पुलिस ने किलारी एवं थांगवेलु के बीच तमिल में हुई बातचीत का ऑडियो क्लिप बरामद किया है और जांच के तहत उसका अनुवाद किया जा रहा है।

दलीलें सुनने के न्यायाधीश नवंदर ने थांगवेलु और किलारी की हिरासत 20 मार्च तक बढ़ा दी।

अट्ठाईस फरवरी को पुणे के बीईजी सेंटर और देशभर में अन्य 40 स्थानों पर आर्मी रिलेशन रिक्रूटमेंट एक्जाम होना था लेकिन इस लीक के चलते परीक्षा रद्द कर दी गयी। इस मामले में अब तक सात लोग गिरफ्तार किये गये हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Police custody increased for two army majors in the leak of army recruitment question paper

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे