PM modi security breach: पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर उठे विवाद, सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से की बात

By शीलेष शर्मा | Published: January 6, 2022 08:03 PM2022-01-06T20:03:46+5:302022-01-06T20:05:05+5:30

PM modi security breach: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने हमारे किसी भी प्रधानमंत्री के विरुद्ध कभी भी निराधार आरोप नहीं लगाए, चाहे वह जवाहरलाल नेहरू हों, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह या देवेगौड़ा हों।

PM narendra modi security breach bjp congress sonia gandhi punjab cm Charanjit Singh Channi rajnath singh | PM modi security breach: पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर उठे विवाद, सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से की बात

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से बात की।

Highlightsपंजाब में कांग्रेस सत्ता में है।प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।प्रधानमंत्री कार्यालय एक लोकतांत्रिक संस्था है, जिसका सबको सम्मान करना चाहिए।

नई दिल्लीः फिरोजपुर जाने के दौरान रास्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के लिए पंजाब की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी को गंभीर चूक के लिए माफ नहीं किया जा सकता है। इस बीच कांग्रेस ने भाजपा पर भी हमला किया है।

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से बात की। सुरक्षा चूक मामले से आलाकमान ने जानकारी ली। गांधी ने कहा कि पीएम की सुरक्षा के मामले में पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। जो भी लोग शामिल हैं उसके खिलाफ कार्रवाई जल्द से जल्द हो।

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर उठे विवाद में उलझी कांग्रेस ने भाजपा और मोदी सरकार के आरोपों का मुकाबला करने के लिए आक्रामक रणनीति अपनाने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार इसी रणनीति के तहत मुख्यमंत्री ने अवकाश प्राप्त न्यायाधीश के नेतृत्व में जांच कमेटी बैठा दी है, जो अगले 3 दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी।

दूसरी तरफ गृह मंत्रालय को राज्य सरकार द्वारा भेजे जा रहे जवाब में चन्नी ने इस बात से इंकार किया है कि सुरक्षा में कोई चूक हुई। साथ ही पंजाब पुलिस को भी क्लीन चिट दी गयी है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रधानमंत्री की सुरक्षा को तूल दे कर इसे पंजाब में चुनावी मुद्दा बनाने का काम कर रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज भाजपा समर्थक टीवी चैनल के रिपोर्टर को दिखाया कि प्रदर्शनकारी किस तरह उनके काफिले को रोक रहे हैं। उन्होंने जोर देते हुये दोहराया कि मोदी की सुरक्षा में न तो कोई चूक हुयी और न ही पंजाब पुलिस ने अपने काम में कोई कोताई बरती।

उन्होंने टीवी चैनल के रिपोर्टर को बताया कि उनका जब काफ़िला रोका जा सकता है तब प्रधानमंत्री का काफिला तो 1 किलोमीटर पीछे था। यदि पीएम आंदोलनकारियों से बात करते तो यह हालात ही पैदा नहीं होते। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने राजीव गांधी, इंदिरा गांधी के काफिले रोके जाने का जिक्र किया और कहा कि राजनीतिक लाभ तथा चुनाव जीतने के लिये भाजपा यह षड्यंत्र रच रही है। वाराणसी सहित अनेक स्थानों पर पूर्व में मोदी के काफिले के सामने प्रदर्शनकारी आये लेकिन कभी कुछ नहीं कहा गया क्योंकि वहां भाजपा की सरकारें हैं। 

इस बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ के मुद्दे को लेकर बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी से नफरत के चलते विपक्षी पार्टी ‘आपराधिक साजिशकर्ता’ बन गई है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से बातचीत में यह आरोप भी लगाया कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ‘विश्व के सबसे लोकप्रिय और प्रशंनीय नेता मोदी जी के खिलाफ जानबूझकर आपराधिक लापरवाही बरती है’ और यह ‘कायराना साजिश’ का हिस्सा है।

Web Title: PM narendra modi security breach bjp congress sonia gandhi punjab cm Charanjit Singh Channi rajnath singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे