पीएम मोदी ने कहा- 'धमकियों और गालियों से परेशान नहीं हूं, खून का हर कतरा भारत के लिए'

By भाषा | Published: March 7, 2019 01:37 AM2019-03-07T01:37:03+5:302019-03-07T01:37:03+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांचीपुरम (तमिलनाडु) में कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा पर विपक्ष का लापरवाह बर्ताव जगजाहिर है ...वे राजनीति और स्वार्थी हितों से दिशानिर्देशित होते हैं। वे न तो मजबूत भारत चाहते हैं ना ही मजबूत सशस्त्र बल।

PM Narendra modi said i am not afraid with threats to getting myself | पीएम मोदी ने कहा- 'धमकियों और गालियों से परेशान नहीं हूं, खून का हर कतरा भारत के लिए'

तस्वीर स्त्रोत- पीएम नरेन्द्र ट्विटर हैंडल

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांचीपुरम (तमिलनाडु) में कहा कि वह खुद को मिल रही धमकियों और गालियों से परेशान नहीं हैं और उनके खून का हर कतरा भारत के लिए है। साथ ही, वह भारत को मजबूत बनाने के लिए हर जरूरी काम करेंगे। 

प्रधानमंत्री ने अपनी 'हत्या' किए जाने संबंधी एक कांग्रेस नेता की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मैं धमकियों और गालियों को लेकर परेशान नहीं हूं। भारत को मजबूत और समृद्ध करने के लिए जो कुछ जरूरी है, उसे करूंगा।’’ 

मोदी ने अन्नाद्रमुक के साथ भाजपा के एक चुनावी गठबंधन करने के बाद यहां अपनी प्रथम जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमले बोलते हुए कहा कि वह स्वार्थी हितों से दिशानिर्देशों है। इस गठबंधन में पीएमके भी एक घटक दल है। 

राष्ट्रीय सुरक्षा पर विपक्ष का लापरवाह बर्ताव जगजाहिर है: पीएम मोदी 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर विपक्ष का लापरवाह बर्ताव जगजाहिर है ...वे राजनीति और स्वार्थी हितों से दिशानिर्देशित होते हैं। वे न तो मजबूत भारत चाहते हैं ना ही मजबूत सशस्त्र बल।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी के खिलाफ नफरत रोज एक नये स्तर पर जा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसे लेकर प्रतिस्पर्धा है कि उन्हें सबसे ज्यादा गाली कौन देता है...यहां तक कुछ लोग मेरी जाति को गाली देते हैं।’’ 

मोदी ने कहा, ‘‘उनके खून का हर बूंद, उनकी हर सांस, उनका हर क्षण भारत और 130 करोड़ लोगों के लिए है।’’ 

उन्होंने कहा कि विपक्ष को राष्ट्र को आगे ले जाने की अपनी योजना को स्पष्ट रूप से बताना चाहिए। उन्होंने विपक्ष के खिलाफ अपने ‘‘महामिलावट’’ तंज को भी दोहराया। 

कांग्रेस ने क्षेत्रीय नेताओं का अपमान किया है: पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री ने अपनी पिछड़ी जाति का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘कोई मुझे गाली देगा, फिर कोई मेरी गरीबी का मजाक उड़ाएगा, इसके बाद कोई मेरे परिवार को और कुछ लोग मुझे निचली जाति से होने का लेकर गाली देंगे।’’ 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने क्षेत्रीय नेताओं का अपमान किया। उन्होंने कहा कि प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी और कांग्रेस के दिग्गज नेता के. कामराज का कई बार अपमान किया गया क्योंकि उन्होंने जनता के लिए आवाज उठाई और एक परिवार की तानाशाही को चुनौती दी। 

मोदी ने यह याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल करते हुए लगभग 50 (राज्य) सरकारों को बर्खास्त कर दिया था। यहां तक द्रमुक भी इसका शिकार बना था। 

उन्होंने एम. के. स्टालिन नीत पार्टी (द्रमुक) पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘मूल्यों से ऊपर अवसरवादिता हो गई है।’’ 

अन्नाद्रमुक के साथ भाजपा का चुनावी गठबंधन होने के बाद मोदी ने तमिलनाडु में अपनी प्रथम जनसभा में चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर राज्य के दिवंगत मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन के नाम पर करने की घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के 1900 मछुआरों को श्रीलंका से रिहा कराया गया। 

उन्होंने कहा कि सऊदी युवराज के निजी हस्तक्षेप पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा कराया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कांचीपुरम के बुनकर देश के गौरव हैं। हमने देश में बुनकरों के लिए 7000 करोड़ रूपये की सब्सिडी जारी की है। 

मोदी ने कवि कालिदास को उद्धृत किया, जिन्होंने कांचीपुरम को सर्वश्रेष्ठ नगर कहा था। मोदी ने खुद को काशी का सांसद बताते हुए कहा कि वह वहां से कांची आए हैं। 

उन्होंने यहां एक महारैली को संबोधित करते हुए यह भी कहा, ‘‘हम इस बात पर भी गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि तमिलनाडु आने - जाने वाली उड़ानों के अंदर तमिल भाषा में उदघोषणा हो।’’ 

वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं अन्नाद्रमुक के नेता के. पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि योग्य और कुशल प्रधानमंत्री ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। अन्नाद्रमुक के नेताओं ने मोदी के दूसरे कार्यकाल की कामना की। 

Web Title: PM Narendra modi said i am not afraid with threats to getting myself