मसूद अजहर पर प्रतिबंध तीसरी स्ट्राइक, पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई है: पीएम मोदी

By रामदीप मिश्रा | Published: May 3, 2019 01:54 PM2019-05-03T13:54:56+5:302019-05-03T13:54:56+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में कहा कि आज जब हम सब यहां एकत्रित हुए हैं तो उस समय देश के पूर्वी और दक्षिणी तट पर रहने वाले लाखों परिवार भीषण चक्रवात का सामना कर रहे हैं।

PM narendra Modi addresses poll meeting at Hindaun Rajasthan and slams on congress over terrorism | मसूद अजहर पर प्रतिबंध तीसरी स्ट्राइक, पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई है: पीएम मोदी

मसूद अजहर पर प्रतिबंध तीसरी स्ट्राइक, पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई है: पीएम मोदी

Highlightsपीएम ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है।पीएम ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और आतंकवादियों के मंसूबों पर ये तीसरी बड़ी स्ट्राइक हुई है।मोदी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकी हमले रोजाना की बात थे। कोई भी शहर कांग्रेस के कार्यकाल में सुरक्षित नहीं था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (तीन मई) को राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने चक्रवात फोनी से जूझ रहे राज्यों को राहत राशि जारी करने की बात कही, वहीं उन्होंने आतंकवाद को लेकर कांग्रेस पर हमला किया। बता दें, राजस्थान में दो चरणों में चुनाव हैं और पहले चरण में 13 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को चुनाव हो चुका हैं, जबकि 12 सीटों पर छह मई को वोटिंग करवाई जाएगी। 

प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा में कहा कि आज जब हम सब यहां एकत्रित हुए हैं तो उस समय देश के पूर्वी और दक्षिणी तट पर रहने वाले लाखों परिवार भीषण चक्रवात का सामना कर रहे हैं। ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुदुच्चेरी की सरकारों के साथ केंद्र सरकार लगातार संपर्क में है। गुरुवार को ही हम इस चक्रवात से जूझ रहे राज्यों के लिए 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि जारी कर चुके हैं। एनडीआरएफ, कोस्टगार्ड, भारतीय नौसेना और थल सेना पूरी मुस्तैदी के साथ प्रशासन के साथ जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है। पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का ये आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था।

पीएम ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और आतंकवादियों के मंसूबों पर ये तीसरी बड़ी स्ट्राइक हुई है। अब आप बताइए पाकिस्तान की हेकड़ी निकली है या नहीं? आतंक और आतंकियों से निपटने के कांग्रेसी तरीके और भाजपा के तरीके की तुलना नहीं हो सकती। याद करिए, कांग्रेस कहती थी कि 'हर एक आतंकी हमले को रोकना मुमकिन नहीं है।'   

मोदी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकी हमले रोजाना की बात थे। कोई भी शहर कांग्रेस के कार्यकाल में सुरक्षित नहीं था। 2008 में मुंबई में आतंकवादियों ने हमला किया। अगर सिर्फ 2008 की ही बात करें तो, वो न तो पहला आतंकी हमला था और न ही आखिरी। 2008 जनवरी में यूपी के रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला हुआ। उन्होंने मई में जयपुर में बम धमाके किए। बाद में उन्होंने जुलाई में बेंगलुरू में  सीरियल बम धमाके किए। फिर उन्होंने दिल्ली में सिर्फ सितंबर महीने में दो अलग-अलग आतंकी हमले किए।

पीएम मोदी ने कहा कि आज तक दो बार ही ऐसा हुआ है जब हिंदुस्तान में लोकप्रिय आईपीएल हिंदुस्तान में नहीं खेला गया। ये 2009 और 20014 में हुआ। तबकी सरकार आतंकवादियों से कांपती थी। आतंकवाद से निपटने का उनमें दम नहीं था। तब उन्होंने कह दिया कि चुनाव की वजह से हम आईपीएल नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और अबू धाबी, यूएई मोदी को अवॉर्ड देता है।  कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और रूस मोदी को अवॉर्ड दे रहा है। देश की सुरक्षा की बेहतर स्थिति कांग्रेस को पसंद नहीं आ रही। मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने की खुशी मनाने के बजाए कांग्रेस खुद का मजाक बना रही है। कांग्रेस कहती है कि चुनाव के समय ऐसा क्यों हुआ। ये क्या मोदी की कैबिनेट ने फैसला लिया है? 

Web Title: PM narendra Modi addresses poll meeting at Hindaun Rajasthan and slams on congress over terrorism



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Rajasthan Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/rajasthan.