PM Modi's Meerut Rally: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया 'कच्छतीवु' द्वीप को भारत से काटने का आरोप

By रुस्तम राणा | Published: March 31, 2024 05:00 PM2024-03-31T17:00:35+5:302024-03-31T17:06:52+5:30

PM Modi's Meerut Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इंडिया गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “मोदी को रोका नहीं जाएगा। हर भ्रष्ट राजनेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

PM Modi's Meerut Rally: 'Lok Sabha elections will be between the protectors of corruption and the enemies of corruption', roared PM Modi in Meerut | PM Modi's Meerut Rally: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया 'कच्छतीवु' द्वीप को भारत से काटने का आरोप

PM Modi's Meerut Rally: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया 'कच्छतीवु' द्वीप को भारत से काटने का आरोप

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के मेरे परिवारजन भाजपा-एनडीए को वोट देकर हमें तीसरी बार जनसेवा का मौका देने का मन बना चुके हैं। मेरठ में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहा हूं। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव भ्रष्टाचार के संरक्षकों और भ्रष्टाचार के दुश्मनों के बीच होगा। 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा, आज कांग्रेस का एक और देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है। तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर, श्रीलंका और ​तमिलनाडु के  बीच में एक द्वीप है कच्छतीवु। देश आजाद हुआ तब ये द्वीप हमारे पास था, लेकिन कांग्रेस ने 4-5 दशक पहले मां भारती का एक अंग काट दिया और भारत से अलग कर दिया।

उन्होंने विपक्ष के इंडिया गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “मोदी को रोका नहीं जाएगा। हर भ्रष्ट राजनेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” पीएम मोदी ने कहा कि उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है और इसलिए कुछ नेता इसका विरोध कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग उनकी कार्रवाई से परेशान हैं और वे इंडिया ब्लॉक की छत्रछाया में एक साथ आ गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ उनके लिए खास है क्योंकि 2014 और 2019 में भी उन्होंने मेरठ से ही अभियान की शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव न केवल एक नई सरकार के लिए है, बल्कि विकसित भारत के लिए भी है, उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल उस विकास का ट्रेलर मात्र थे जो उन्होंने देश के लिए योजना बनाई थी। 

पीएम मोदी ने 10 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा, "जब भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया, तो 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर आ गए। जब हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे, तो मैं वादा करता हूं कि एक नया मध्यम वर्ग भारत की वृद्धि को बढ़ावा देगा।" एनडीए शासन में राम मंदिर, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करना, तीन तलाक पर प्रतिबंध आदि शामिल हैं।

Web Title: PM Modi's Meerut Rally: 'Lok Sabha elections will be between the protectors of corruption and the enemies of corruption', roared PM Modi in Meerut

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे