PM Modi in Gwalior: सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस, पीएम मोदी ने छात्रों को दिया 'होमवर्क', दिए 9 टास्क, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 21, 2023 09:48 PM2023-10-21T21:48:36+5:302023-10-21T21:49:49+5:30

PM Modi in Gwalior: पीएम मोदी ने कहा कि सिंधिया स्कूल के 125 वर्ष होने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। आज आज़ाद हिंद सरकार का स्थापना दिवस भी है, मैं आप सभी को इसकी भी बधाई देता हूं।

PM Modi in Gwalior narendra modi 125th anniversary Scindia School handed out 9 tasks students see list watch wideo | PM Modi in Gwalior: सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस, पीएम मोदी ने छात्रों को दिया 'होमवर्क', दिए 9 टास्क, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsदो वजहों से ग्वालियर से मेरा विशेष नाता भी है।सिंधिया परिवार ने गंगा किनारे कितने ही घाट बनवाए हैं। BHU की स्थापना के लिए आर्थिक मदद की है।

PM Modi in Gwalior: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमध्य प्रदेश के ग्वालियर का दौरा किया। सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि सिंधिया स्कूल के 125 वर्ष होने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। आज आज़ाद हिंद सरकार का स्थापना दिवस भी है, मैं आप सभी को इसकी भी बधाई देता हूं।

दो वजहों से ग्वालियर से मेरा विशेष नाता भी है। एक तो मैं काशी का सांसद हूं और काशी की सेवा करने में, हमारी संस्कृति के संरक्षण में, सिंधिया परिवार की बहुत बड़ी भूमिका रही है। सिंधिया परिवार ने गंगा किनारे कितने ही घाट बनवाए हैं। BHU की स्थापना के लिए आर्थिक मदद की है।

ग्वालियर से साथ मेरा एक दूसरा कनेक्ट भी है। हमारे ज्योतिरादित्य जी गुजरात के दामाद हैं। इस नाते भी ग्वालियर से मेरी रिश्तेदारी है। आप अपने thoughts, अपने ideas, नमो APP पर भी मेरे साथ शेयर कर सकते हैं। अब मैं व्हाट्सऐप पर भी हूं, वहां भी आपसे कनेक्ट हो सकता है। आप चाहें तो अपने Secrets भी शेयर कर सकते हैं। मैं किसी को नहीं बताऊंगा।

नवरात्रि के पावन अवसर पर पीएम मोदी ने युवाओं को दिए 9 टास्क हैं-

1ः जलसंरक्षण

2ः डिजिटल लेन-देन

3ः स्वच्छता का मिशन

4ः Vocal For Local

5ः Travel In India First

6ः नैचुरल फार्मिंग

7ः श्रीअन्न पर फोकस कीजिए

8ः फिटनेस, खेल पर ध्यान दें

9ः गरीब परिवार की मदद कीजिए।

PM मोदी ने कहा कि साल 2014 में जब देश ने मुझे प्रधानसेवक का दायित्व दिया तब मेरे पास 2 रास्ते थे- या तो सिर्फ तात्कालिक लाभ के लिए काम करें या दीर्घकालिक अप्रोच को अपनाएं... आज हमारी सरकार को 10 साल हो रहे हैं और इस दौरान देश ने दीर्घकालिक प्लानिंग के साथ जो फैसले किए वह अभूतपूर्व है।

आज भारत सफलता की जिस ऊंचाई पर है वह अभूतपूर्व है। पूरे विश्व में भारत की धाक जमी हुई है। 23 अगस्त को भारत चंद्रमा पर वहां पहुंचा, जहां अब तक कोई देश नहीं पहुंच पाया था। पहले सैटेलाइट सिर्फ सरकार बनाती थी या विदेश से मंगवाती थी, हमने स्पेस सेक्टर को आप जैसे युवाओं के लिए खोल दिया है।

हमने डिफेंस सेक्टर को आप जैसे युवाओं के लिए खोल दिया है... आपको मेक इन इंडिया के संकल्प को आगे बढ़ाना है... हमेशा आउट 'ऑफ द बॉक्स' सोचिए। आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। आज भारत ग्लोबल फिनटेक एडॉप्शन रेट में नंबर 1 पर है... आज ही गगनयान के क्रू एस्केप सिस्टम का सफल परीक्षण किया गया... आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।"

Web Title: PM Modi in Gwalior narendra modi 125th anniversary Scindia School handed out 9 tasks students see list watch wideo

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे