अजमेर में बोले पीएम मोदी- जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 31, 2023 06:08 PM2023-05-31T18:08:22+5:302023-05-31T18:09:44+5:30

राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए पीएम की अजमेर में हो रही जनसभा को चुनावी माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले आठ महीने में छठी बार राजस्थान के दौरे पर हैं। इससे पहले हाल ही में पीएम सिरोही के आबूरोड गए थे।

PM Modi in Ajmer When it comes to loot Congress does not discriminate against anyone | अजमेर में बोले पीएम मोदी- जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले आठ महीने में छठी बार राजस्थान के दौरे पर हैं

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 31 मई को राजस्थान के दौरे पहुंचेकहा- जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती हैकहा- कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 31 मई को राजस्थान के दौरे पहुंचे। पीएम मोदी ने पुष्कर पहुंचकर पहले  ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए इसके बाद  अजमेर में जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। 

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है। ये कांग्रेस ही है जो 'वन रैंक वन पेंशन' के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही।भाजपा सरकार ने ना सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया। हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कमी कभी भी नहीं रही है। लेकिन ये बहुत जरूरी होता है कि जो पैसा सरकार भेजे, वो पूरा का पूरा विकास के कार्यों में लगे। लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी, जो देश के विकास को खाए जा रही थी।"

उन्होंने आगे कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे। कांग्रेस, हर योजना में 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है। जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है। कांग्रेस देश के हर नागरिक को... गरीब, शोषित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, महिला और दिव्यांग सबको समान भाव से लूटती है।"

पीएम मोदी ने कहा कि देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है। ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है।

नए संसद भवन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत को नया संसद भवन मिला है। लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस क्षण को भी अपने स्वार्थी विरोध की भेंट चढ़ा दिया। कांग्रेस ने 60 हज़ार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है।" 

बता दें कि राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए पीएम की अजमेर में हो रही जनसभा को चुनावी माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले आठ महीने में छठी बार राजस्थान के दौरे पर हैं। इससे पहले हाल ही में पीएम सिरोही के आबूरोड गए थे।

Web Title: PM Modi in Ajmer When it comes to loot Congress does not discriminate against anyone

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे