Coronavirus: होममेड मास्क के बाद पीएम मोदी का 'गमछा लुक', कुछ ऐसे की प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत

By मनाली रस्तोगी | Published: April 14, 2020 12:44 PM2020-04-14T12:44:58+5:302020-04-14T12:44:58+5:30

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रसार को देखते हुए मंगलवार (14 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister) ने भारत में लॉकडाउन की अवधि को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक कर दी है। राष्ट्र के नाम के संबोधन में पीएम मोदी ने यह जानकारी देशवासियों को दी। इस दौरान पीएम गमछे का मास्क पहने हुए नजर आए।

PM Modi after wearing home made mask wore gamcha while addressing to countrymen | Coronavirus: होममेड मास्क के बाद पीएम मोदी का 'गमछा लुक', कुछ ऐसे की प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत

पीएम मोदी होममेड मास्क के बाद पहना गमछे का मास्क। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsभारत में लॉकडाउन की अवधि को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है।जागरूकता फैलाने के लिए पीएम मोदी होममेड मास्क के बाद गमछे से मुंह और नाक को ढके हुए नजर आए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार (14 अप्रैल) को देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप की वजह से देश को 3 मई तक लॉकडाउन किया जा रहा है। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी गमछा रखे नजर आए। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में मुंह और नाक को गमछे से ढक रखा था हालांकि बाद में उन्होंने इसे अपने मुंह से हटा दिया। 

बता दें की पीएम मोदी के गमछे लुक ने एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी और खींचा। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब पीएम अपने मास्क को लेकर चर्चा का विषय बने हों। इससे पहले शनिवार (11 अप्रैल) को प्रधानमंत्री ने अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महामारी की स्थिति को लेकर चर्चा की थी, जिसमें वो होममेड मास्क पहने हुए नजर आए थे।

मालूम हो, पीएम मोदी का ये कदम उस संदेश के तौर पर लिया जा रहा है, जिसमें उन्होंने खुद बार-बार ये कहा है कि अगर किसी के पास क्लिनिकल मास्क या दूसरा कोई मास्क उपलब्ध न हो तो वे घर पर बना मास्क या किसी साफ कपड़े को ही मास्क के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। पीएम मोदी की होममेड मास्क के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुई थीं। 

पीएम मोदी के संबोधन की बात करें तो उन्होंने सबसे पहले अंबेडकर जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा था कि 20 अप्रैल तक हर हॉटस्पॉट पर कड़े नियम लागू होंगे। इन क्षेत्रों में हर एक बात का ध्यान रखा जाएगा। अपनी बात को जारी रखते हुए पीएम ने कहा था कि जो क्षेत्र कोविड-19 से प्रभावित नहीं है वहां 20 अप्रैल के बाद कुछ छूट दी जा सकती है। सरकार इस संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश बुधवार को जारी करेगी। 

आपको बताते चलें कि देश में अब तक कुल 10,363 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 339 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 1036 ठीक हो चुके हैं। 

Web Title: PM Modi after wearing home made mask wore gamcha while addressing to countrymen

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे