प्लस टू रिश्वतखोरी मामला: ईडी ने दूसरे दिन भी आईयूएमएल विधायक शाजी से पूछताछ की

By भाषा | Published: November 11, 2020 02:36 PM2020-11-11T14:36:51+5:302020-11-11T14:36:51+5:30

Plus two bribery case: ED questioned IUML MLA Shaji on second day too | प्लस टू रिश्वतखोरी मामला: ईडी ने दूसरे दिन भी आईयूएमएल विधायक शाजी से पूछताछ की

प्लस टू रिश्वतखोरी मामला: ईडी ने दूसरे दिन भी आईयूएमएल विधायक शाजी से पूछताछ की

कोझिकोड (केरल), 11 नवंबर प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन प्लस टू रिश्वत मामले में आईयूएमएल के विधायक के एम शाजी से पूछताछ की।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने मंगलवार को कल्लई स्थित अपने उप-संभागीय कार्यालय में शाजी से लगभग 15 घंटे तक पूछताछ की थी और आज सुबह उन्हें फिर से उनके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था।

ईडी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज एक मामले की जांच कर रही है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि 2014 में 25 लाख रुपये की रिश्वत लेने के बाद यहां से नजदीक एझिकोड के एक स्कूल के लिए प्लस टू पाठ्यक्रमों की मंजूरी दी गई थी।

ईडी ने शाजी को विदेशी धन मिलने के संबंध में भी मामला दर्ज किया है और हाल ही में कन्नूर के चिरक्कल में उनके निवास की तलाशी ली थी।

ईडी के अधिकारियों ने सोमवार को शाजी की पत्नी के एम आशा का बयान दर्ज किया था, जो शहर के वेंगेरी में स्थित घर की मालकिन हैं।

एजेंसी ने 5,500 वर्ग फुट के घर के निर्माण के लिए आय के स्रोत के बारे में विवरण मांगा है।

आईयूएमएल कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ की प्रमुख सहयोगी पार्टी है। पार्टी के दो विधायक जांच एजेंसी के शिकंजे में हैं।

मंजेश्वरम से एक अन्य आईयूएमएल विधायक एम सी कमरुद्दीन को हाल ही में सोने के आभूषणों में निवेशकों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Plus two bribery case: ED questioned IUML MLA Shaji on second day too

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे