डीजीसीए कर्मचारी के अपहरण के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

By भाषा | Published: January 15, 2021 09:53 PM2021-01-15T21:53:56+5:302021-01-15T21:53:56+5:30

Person arrested for kidnapping DGCA employee | डीजीसीए कर्मचारी के अपहरण के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

डीजीसीए कर्मचारी के अपहरण के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 15 जनवरी पुलिस ने 24 वर्ष के एक व्यक्ति और एक टैक्सी चालक को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक कर्मचारी का कथित तौर पर अपहरण करने और उसका मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को यहां दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान वैभव चतुर्वेदी और कैब चालक कंवर सिंह (37) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि चतुर्वेदी सात जनवरी को वाराणसी से दिल्ली आया था। पुलिस ने बताया कि जब उसका विमान राष्ट्रीय राजधानी में उतरने वाला था, वह वॉशरूम जाना चाहता था, लेकिन उड़ान के कर्मचारियों द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई, जिससे दोनों पक्षों के बीच बहस हुई।

पुलिस ने बताया कि अगले दिन, चतुर्वेदी, टैक्सी चालक के साथ डीजीसीए कार्यालय में घटना की शिकायत करने गया। पुलिस ने कहा कि उसने दावा किया कि डीजीसीए कार्यालय में उसने तीन-चार लोगों को नशे में देखा और वह गुस्से में आ गया।

पुलिस के अनुसार इसके बाद चतुर्वेदी ने स्वयं को एक वरिष्ठ अधिकारी बताया और डीजीसीए कार्यालय में एक कनिष्ठ सचिवालय सहायक सुरेंद्र सिंह को उसका मेडिकल कराने के लिए जबर्दस्ती कार में सफदरजंग अस्पताल ले गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चिकित्सीय परीक्षण नहीं हो सकता लेकिन चतुर्वेदी ने डीजीसीए कर्मचारी का मोबाइल फोन और पहचान पत्र छीन ले गया। अधिकारी ने बताया कि उसने अस्पताल में सिंह के सहयोगियों में से एक का भी मोबाइल फोन छीन लिया।

अधिकारी ने बताया कि बाद में आरोपियों ने डीजीसीए के कर्मचारियों को बी पी मार्ग पर कोटला यातायात सिग्नल के पास छोड़ दिया लेकिन उनके फोन वापस नहीं किए। इसके बजाय, उसने अपना मोबाइल फोन नंबर उन्हें दिया और मौके से भाग गया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि जांच के दौरान, डीजीसीए कार्यालय और सफदरजंग अस्पताल से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए गए और एक विस्तृत जांच की गई। उन्होंने बताया कि पाया गया कि चतुर्वेदी रोहिणी में रहता है। उन्होंने बताया कि उसे उसके घर से पकड़ा गया और उसके द्वारा मुहैया करायी गई जानकारी के आधार पर टैक्सी चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से दो मोबाइल फोन और डीजीसीए का एक पहचान पत्र बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि चतुर्वेदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी का मूल निवासी है। पुलिस ने बताया कि उसने बिजनेस एडमिंस्ट्रेशन और कानून में स्नातक किया है और वाराणसी में सड़क निर्माण के एक ठेकेदार के रूप में काम किया है, लेकिन वर्तमान में बेरोजगार है।

पुलिस ने बताया कि चतुर्वेदी पिछले छह महीने से टैक्सी ड्राइवर को जानता था। पुलिस ने बताया कि उसने कई मौकों पर उसका वाहन किराये पर लिया था। टैक्सी चालक ने पुलिस को बताया कि उसने आरोपी के निर्देशों का पालन किया क्योंकि उसे लगा कि वह एक वरिष्ठ अधिकारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Person arrested for kidnapping DGCA employee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे