चंद्रबाबू नायडू का समर्थन करने के लिए पवन कल्याण ने छोड़ा NDA का साथ, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: October 5, 2023 09:59 AM2023-10-05T09:59:23+5:302023-10-05T10:02:23+5:30

टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं। उनके वकील प्रमोद धुबे ने कहा कि एसीबी कोर्ट ने बुधवार को कौशल विकास मामले में चंद्रबाबू नायडू की जमानत और हिरासत याचिका पर सुनवाई 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Pawan Kalyan exits NDA to support Chandrababu Naidu | चंद्रबाबू नायडू का समर्थन करने के लिए पवन कल्याण ने छोड़ा NDA का साथ, जानें क्या कहा

Photo Credit: ANI

Highlightsपवन कल्याण ने कहा कि आंध्र प्रदेश के सुशासन और विकास के लिए जनसेना टीडीपी की जरूरत है।बैठक के बाद बोलते हुए अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने कहा कि उनकी पार्टी पीएम मोदी के दृष्टिकोण का समर्थन करेगी।अब पवन कल्याण ने फैसला किया है कि उनकी पार्टी अब एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी।

कृष्णा जिला (आंध्र प्रदेश): अभिनेता और राजनेता पवन कल्याण ने गुरुवार को कहा कि वह कठिन समय के दौरान टीडीपी का समर्थन करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के सुशासन और विकास के लिए जनसेना टीडीपी की जरूरत है।

पवन कल्याण ने कृष्णा जिले के पेडाना में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में कहा, "टीडीपी एक मजबूत पार्टी है और आंध्र प्रदेश को राज्य के विकास के लिए, सुशासन के लिए तेलुगु देशम पार्टी की जरूरत है। आज टीडीपी संघर्ष में है हम उनका समर्थन करेंगे। ऐसे में टीडीपी को जनसैनिकों के युवा समर्थन की जरूरत है। अगर टीडीपी और जनसेना ने हाथ मिला लिया तो राज्य में वाईएसआरसीपी डूब जाएगी।"

14 सितंबर को पवन कल्याण ने राजमुंदरी सेंट्रल जेल में चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की थी, जहां कौशल विकास घोटाले में न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उन्हें रखा गया है। जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने 18 जुलाई को दिल्ली में आयोजित एनडीए की बैठक में भाग लिया था। बैठक के बाद बोलते हुए अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने कहा कि उनकी पार्टी पीएम मोदी के दृष्टिकोण का समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा, "पूरी बैठक बेहद अच्छी रही और हमने आत्मनिर्भर भारत, कौशल भारत पर चर्चा की। और हमारी (पार्टी) तरफ से मैंने पीएम मोदी से वादा किया कि हम उनके दृष्टिकोण पर कायम रहेंगे और हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।" पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश में वाईएस जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी से लड़ने के लिए टीडीपी, बीजेपी और आंध्र प्रदेश में उनकी पार्टी के गठबंधन का भी प्रस्ताव रखा था। 

भाजपा को अभी इस पर फैसला लेना बाकी था। अब पवन कल्याण ने फैसला किया है कि उनकी पार्टी अब एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी।आंध्र प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव 2019 में पवन कल्याण की जनसेना ने 5.6 प्रतिशत वोट शेयर के साथ सिर्फ एक सीट जीती थी जबकि टीडीपी ने 39.7 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 23 सीटें जीती थीं। वाईएसआरसीपी ने 50.6 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 151 सीटों पर जीत हासिल की।

इस बीच टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं। उनके वकील प्रमोद धुबे ने कहा कि एसीबी कोर्ट ने बुधवार को कौशल विकास मामले में चंद्रबाबू नायडू की जमानत और हिरासत याचिका पर सुनवाई 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी। उन्होंने कहा था, "आज के सत्र में दोनों पक्षों की दलीलें सुनी गईं।"

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख को करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटाला मामले में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था। टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश ने मंगलवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री विपक्षी नेताओं को झूठे मामलों में फंसा रहे हैं और उनके पिता की गिरफ्तारी एक राजनीतिक जादू-टोना के अलावा कुछ नहीं है।

Web Title: Pawan Kalyan exits NDA to support Chandrababu Naidu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे