पाकिस्तान: अखबार 'द डॉन' के संपादक ने योगी आदित्यनाथ को इमरान खान से बेहतर बताया, कहा- यूपी में आबादी अधिक, लेकिन मौतें कम

By अनुराग आनंद | Published: June 8, 2020 06:53 PM2020-06-08T18:53:43+5:302020-06-08T19:01:57+5:30

कोरोना मामले में उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ पाकिस्तान के बड़े अखबार द डॉन के संपादक ने की है।

Pakistani journalist said Yogi Adityanath was better than Imra n Khan, said- UP has more population, but deaths less | पाकिस्तान: अखबार 'द डॉन' के संपादक ने योगी आदित्यनाथ को इमरान खान से बेहतर बताया, कहा- यूपी में आबादी अधिक, लेकिन मौतें कम

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsफहद हुसैन ने ट्वीट कर कहा कि यूपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया है।फहद हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान लॉकडाउन का पालन नहीं करा सका, लिहाजा मृत्यु दर ज्यादा है।

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के काम की चर्चा अब हिंदुस्तान के बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान में भी होने लगी है। पाकिस्तान के बड़े मीडिया समूह द डॉन के संपादक फहद हुसैन ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। 

टीओआई की मानें तो अपने ट्वीट में फहद हुसैन ने योगी के काम को इमरान सरकार से बेहतर बताया है। फहद ने ट्वीट में लिखा कि सावधानी से इस ग्राफ को देखें। पाकिस्तान का प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व यूपी से कम और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। यूपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया, जबकि हम (पाकिस्तान) नहीं कर सके। लिहाजा, मृत्यु दर में अंतर साफ देखा जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले-
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण से आठ और लोग की मौत होने के साथ ही कोविड-19 से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 283 हो गयी है। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अभी तक कुल 283 लोग की मौत कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से प्रदेश में हुई है जबकि 6,344 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त होकर अस्पतालों से छुटटी पा चुके हैं।

यूपी व पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण को आंकड़े से समझें- 
बता दें कि उत्तर प्रदेश व पाकिस्तान की आबादी लगभग बराबर है, लेकिन कोरोना के ग्राफ में भारी अंतर है। आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की आबादी 23.15 करोड़ है और यहां सिर्फ 0.0045 फीसदी संक्रमित हैं। अब तक यूपी में 10536 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, पाकिस्तान में 98 हजार 943 लोग इस महामारी की जद में आ चुके हैं। पाकिस्तान में 2002 की मौत हुई है, यूपी में अब तक कुल 283 लोगों की मौतें हुईं।

आइसोलेशन में रह रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम-
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

उल्लेखनीय है कि अब्बासी पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और पार्टी नेता नवाज शरीफ को अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब्बासी गृह पृथकवास में चले गए हैं। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अब्बासी के जल्द ठीक होने की कामना की है। रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

Web Title: Pakistani journalist said Yogi Adityanath was better than Imra n Khan, said- UP has more population, but deaths less

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे