पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में छह मकान क्षतिग्रस्त, पांच जानवरों की मौत

By भाषा | Published: September 11, 2019 12:20 AM2019-09-11T00:20:18+5:302019-09-11T00:20:18+5:30

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोटे, बालाकोटे और मेंढर सेक्टरों में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक इलाकों में भारी गोलाबारी की।

Pakistani fire in Poonch, six houses damaged, five animals killed | पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में छह मकान क्षतिग्रस्त, पांच जानवरों की मौत

पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में छह मकान क्षतिग्रस्त, पांच जानवरों की मौत

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गांवों में भारी गोलाबारी में छह मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये और पांच जानवरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोटे, बालाकोटे और मेंढर सेक्टरों में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक इलाकों में भारी गोलाबारी की। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी और गोलाबारी में छह मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये तथा पांच जानवरों की मौत हो गई। 

बीते दिनों पाक सेना द्वारा अखनूर सेक्टर में एलओसी से सटे केरी बटल और पल्लांवाला इलाके में सुबह से ही भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की जा रही है जो समाचार भिजवाए जाने तक जारी थी। पाक सैनिकों ने चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार तथा तोपखानों से गोले भी दागे थे। 

अधिकारियों के बकौल, अनुच्छेद 370 हटाने और इसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। उस कश्मीर में बनाए गए लांचिंग पैड में मौजूद आतंकवादियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की फिराक में है। जम्मू कश्मीर की शांति भंग करने के लिए वह इस गोलाबारी की आड़ में इन आतंकियों को किसी भी तरह भारतीय सीमा में दाखिल कराना चाहता है। भारतीय जवानों का ध्यान भटकाने और उन्हें उकसाने के लिए पाकिस्तानी सैनिक आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं।

Web Title: Pakistani fire in Poonch, six houses damaged, five animals killed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे