पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर गिराए बम, भारतीय जेट ने खदेड़ा

By स्वाति सिंह | Published: February 27, 2019 11:19 AM2019-02-27T11:19:41+5:302019-02-27T11:49:53+5:30

अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

Pakistani Airlines enter at LoC in Rajouri of Jammu and Kashmir | पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर गिराए बम, भारतीय जेट ने खदेड़ा

पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर गिराए बम, भारतीय जेट ने खदेड़ा

पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी जेट ने लौटने के दौरान बम गिराए। इससे तत्काल क्षति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।


बता दें कि पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच तनाव भरे हालात बने हुए हैं। पाकिस्तान की ओर मंगलवार शाम से जारी गोलीबारी बुधवार सुबह तक जारी रही।

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से सटे जम्मू संभाग के अखनूर, कृष्णा घाटी और नौशहरा में युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए लगातार गोलाबारी शुरू कर दी। इससे सीमा पर स्थित गांवों के लोगों में दहशत है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से सीमा से सटे लोगों के घरों पर भी मोर्टार और मिसाइल दागे गये हैं।

भारतीय सेना ने भी नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पांच पाकिस्तानी चौकियों को ध्वस्त कर दिया। यही नहीं, भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इस बीच ताजा स्थिति को देखते हुए देश के तमाम बड़े शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

English summary :
Today's Breaking News: Pakistani jet violated Indian airspace and crossed LoC, enter Nowshera sector in Jammu & Kashmir on Tuesday.


Web Title: Pakistani Airlines enter at LoC in Rajouri of Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे