पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

By IANS | Published: March 2, 2018 07:06 PM2018-03-02T19:06:46+5:302018-03-02T19:06:46+5:30

पाकिस्तान का कहना है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय बलों द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में एक नागरिक की मौत हुई है।

Pakistan summoned Indian Deputy High Commissioner | पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

इस्लामाबाद, 2 मार्च: पाकिस्तान ने शुक्रवार को भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी.सिंह को तलब कर भारत द्वारा किए गए कथित संघर्षविराम उल्लंघन पर विरोध दर्ज कराया। पाकिस्तान का कहना है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय बलों द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में एक नागरिक की मौत हुई है। एक बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में दक्षिण एशिया विभाग के प्रमुख मोहम्मद फैसल ने भारतीय राजनयिक को तलब कर 'शुक्रवार को भीम्बर और समाहिनी में भारतीय बलों द्वारा बिना किसी उकसावे के किए गए संघर्षविराम उल्लंघन' पर कड़ा विरोध दर्ज कराया।

अधिकारी ने कहा, "नागरिकों को जान बूझकर निशाना बनाना निश्चित ही निंदनीय है और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार और मानवीय कानूनों के खिलाफ है। भारत द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन क्षेत्र की शांति और सुरक्षा के लिए खतरा हैं।"

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि 'इस साल एलओसी और वर्किंग बाउंड्री पर भारतीय बलों ने 415 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें बीस नागरिकों की मौत हो गई।'

Web Title: Pakistan summoned Indian Deputy High Commissioner

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे