अनुच्छेद 370: फिर बौखलाया पाकिस्तान, अब इस्लामाबाद ने भारत के साथ बंद किया डाक विनिमय

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 28, 2019 10:06 AM2019-09-28T10:06:36+5:302019-09-28T10:06:36+5:30

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के भाषण का शनिवार को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। यहां भारत की भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा 'राइट ऑफ रिप्लाई' का इस्तेमाल करते हुए  कहा कि परमाणु हमले की धमकी देकर इमरान खान ने अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की है।

Pakistan stops postal exchange with India Amid tension between for Jammu & Kashmir | अनुच्छेद 370: फिर बौखलाया पाकिस्तान, अब इस्लामाबाद ने भारत के साथ बंद किया डाक विनिमय

अनुच्छेद 370: फिर बौखलाया पाकिस्तान, अब इस्लामाबाद ने भारत के साथ बंद किया डाक विनिमय

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान ने अब भारत से आने वाले डाक सेवाओं को भी बंद कर दिया है। 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामाबाद ने अब दोनों देशों के बीच डाक विनिमय को बंद कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में भारतीय पक्ष के लोगों को पत्रिकाओं, प्रकाशनों और यहां तक कि उन पत्रों को भी नियमित रूप से मेल मिलना बंद हो गया है, जो वे नियमित रूप से डाक के माध्यम से पाकिस्तान से प्राप्त करते थे।

रिपोर्ट्स में भारत सरकार के डाक विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल अजय कुमार रॉय ने पुष्टि करते हुए बताया कि 23 अगस्त को पाकिस्तान के सीमा शुल्क विभाग ने दोनों देशों के बीच मेल के आदान-प्रदान को रोकने के लिए लिखित आदेश जारी दिए थे। यह आदेश 27 अगस्त को आदेश के लागू कर दिया गया है।

वहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के भाषण का शनिवार को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। यहां भारत की भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा 'राइट ऑफ रिप्लाई' का इस्तेमाल करते हुए  कहा कि परमाणु हमले की धमकी देकर इमरान खान ने अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की है।

विदिशा मैत्रा ने इमरान के भाषण को हेट स्पीच बताते हुए कहा ' उन्होंने इस वैश्विक मंच का गलत इस्तेमाल किया है। इमरान ने अपने भाषण के दौरान नस्लीय संहार, ब्लड बाथ, नस्लीय सर्वोच्चता, बंदूकें उठा लो जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। भारत ने यूएन में साफ कहा कि इमरान खान की बोली हर बात झूठ है

Web Title: Pakistan stops postal exchange with India Amid tension between for Jammu & Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे