Pakistan sending its commands with terrorists in Kashmir, a dozen bat members in 17 days | कश्मीर में आतंकियों के साथ अपने कमांडो भेज रहा है पाकिस्तान, भारतीय सेना 17 दिनों में किए दर्जनभर बैट सदस्य ढेर
कश्मीर में माहौल खराब करने की साजिश में लगे पाकिस्तान की पोल खोलने का ताजा वीडियो सामने आया है।

Highlightsभारतीय सेना ने इस महीने करीब 12 बैट सदस्यों को हलाक करने का दावा किया है।पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के जवानों द्वारा की गई घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया।

कश्मीर को दहलाने के लिए पाकिस्तान अब आतंकियों के साथ-साथ पाक सेना के नियमित कमांडों को भी इस ओर धकेल रहा है। इन दोनों की संयुक्त घुसपैठ को बैट अर्थात बार्डर रेडर्स अर्थात बार्डर एक्शन टीम कहा जाता है। ताजा घटनाक्रम में भारतीय सेना ने इस महीने के 17 दिनों के भीतर 15 ऐसी कोशिशों को नाकाम बनाते हुए करीब 12 बैट सदस्यों को हलाक करने का दावा किया है।

भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के जवानों द्वारा की गई घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। सेना द्वारा जारी एक वीडियो में देखा जा सकता है कि 12-13 सितंबर को भी पाक सेना के जवानों ने घुसपैठ करने की कोशिश की और भारतीय सेना ने ग्रेनेड से उन पर हमला कर उन्हें खत्म कर दिया।

लगातार इनकार करने के बावजूद पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के प्रयास में लगा हुआ है। इस महीने अभी तक एलओसी पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गईं लगभग 15 घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया है। अधिकारी कहते थे कि आने वाले दिनों में तब तक ऐसे प्रयास जारी रह सकते हैं जब तक पहाड़ी दर्रे बर्फबारी से ढक नहीं जाते।

आतंकियों को घुसपैठ में मदद के लिए पाकिस्तान सेना की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर उन्हें कवर फायर दिया जा रहा है। यही वजह है कि पिछले एक महीने से लगातार वास्तविक नियंत्रण रेखा पर से गोलाबारी हो रही है। प्रमुख आतंकी कमांडरों के मारे जाने से वह घबराया हुआ हैं। उसके पास हथियारों की कमी और नेतृत्व भी प्रभावशाली नहीं है। इस बीच में हथियारों के साथ पाक में प्रशिक्षित आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ करने की सभी कोशिशें बार-बार विफल हो रही हैं। बारिश में मौसम अनुकूल होने के कारण एक बार फिर से घुसपैठियों को धकेलने का प्रयास किया था, लेकिन घुसपैठियों को भारतीय सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

कश्मीर में माहौल खराब करने की साजिश में लगे पाकिस्तान की पोल खोलने का ताजा वीडियो सामने आया है। पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो और आतंकियों के इस ग्रुप के पास अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर थे। सेना के सूत्रों द्वारा जारी एक वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार पाकिस्तानी सेना और आतंकियों के समूह बैट के घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

दरअसल पाकिस्तान के बैट घुसपैठियों ने 12-13 सितंबर की रात को एलओसी पर हाजीपीर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। एलओसी पर मुस्तैद भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को पर फायरिंग की और उन्हें ढेर कर दिया। बता दें कि कश्मीर में लगातार आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे पाकिस्तान ने अगस्त महीने में भी भारतीय सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की 25 कोशिशों को नाकाम किया है।

हाजीपीर सेक्टर में बीते 10-11 सितंबर को किए गए सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिला था। भारतीय सेना ने पाक सेना  के 2 सैनिकों को भी मार गिराया था। इसके बाद पाकिस्घ्तानी सेना को यहां हार माननी पड़ी और वह भारतीय सेना को सफेद झंडा दिखाकर अपने सैनिकों के शवों को ले गए।
 


Web Title: Pakistan sending its commands with terrorists in Kashmir, a dozen bat members in 17 days
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे