पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले पाक सेना ने दिखाई हिमाकत, रैली स्थल से 40 किमी दूर सीमा पर की भारी गोलीबारी

By सुरेश डुग्गर | Published: January 29, 2019 07:57 PM2019-01-29T19:57:16+5:302019-01-29T19:57:16+5:30

पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी के बाद मरम्मत कार्य में जुटे मजदूर वहां से भाग गए। हालांकि इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। कुछ राउंड फायर के बाद फिलहाल अभी तक सीमा पर शांति बनी हुई है। सीमा पार से उसके बाद कोई गोलीबारी नहीं की।

Pak Army targets PM Modi rally, ceasefire voilations in jammu sector | पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले पाक सेना ने दिखाई हिमाकत, रैली स्थल से 40 किमी दूर सीमा पर की भारी गोलीबारी

पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले पाक सेना ने दिखाई हिमाकत, रैली स्थल से 40 किमी दूर सीमा पर की भारी गोलीबारी

जम्मू फ्रंटियर के हीरानगर सेक्टर के सीमांत गांव बोबिया में मंगलवार सुबह 11.30 बजे के करीब पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का लगातार दूसरे दिन भी उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। हालांकि भारतीय जवानों ने इस फायरिंग के जवाब में कोई गोलीबारी नहीं की। पाकिस्तान ने यह गोलीबारी उस समय की जब बीएसएफ की ओर से फेंसिंग के साथ बने बंड पर मरम्मत कार्य करवाया जा रहा था।

पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी के बाद मरम्मत कार्य में जुटे मजदूर वहां से भाग गए। हालांकि इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। कुछ राउंड फायर के बाद फिलहाल अभी तक सीमा पर शांति बनी हुई है। सीमा पार से उसके बाद कोई गोलीबारी नहीं की।

सीमा पार से गोलीबारी 

पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को भी इसी सेक्टर में चक्क जंगा सीमांत इलाके में करीब डेढ़ घंटे गोलीबारी की थी। पाक सैनिकों ने कल भी उसी क्षेत्र को निशाना बनाया जहां बीएसएफ जवानों की ओर से मरम्मत कार्य करवाया जा रहा था। दरअसल पाकिस्तान दहशत का माहौल पैदा कर सीमा पर चल रहे मरम्मत कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहा है। वह नहीं चाहता कि भारत ऐसा कोई काम करवाए जिससे भविष्य में उन्हें आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने में परेशानी हो।

वहीं सांबा सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटी नर्सरी पोस्ट पर संदिग्ध गतिविधियां देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षाबल ने तलाशी अभियान चलाया हुआ है। 

हाई अलर्ट पर सेना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू कश्मीर के तीनों खित्तों के दौरे को लेकर राज्यभर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। विजयपुर दौरे को लेकर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। लगभग 4 हजार सुरक्षा कर्मियों के अभेद घेरे में पीएम मोदी की रैली होगी। पूरे सांबा जिले से लेकर कठुआ के लखनपुर तक नेशनल हाईवे पर सिक्योरिटी कड़ी रहेगी। स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप के अधिकारियों ने भी रैली स्थल का जायजा लिया। सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर सुरक्षा बंदोबस्त की जानकारी ली। जानकारी के अनुसार, सांबा जिले की 10 पुलिस कंपनियां पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगी। इसके अलावा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप, सीआईएसएफ, बीएसएफ, सेना की टुकड़ियां भी मोर्चा संभालेंगी।

पाक सेना रच रही साजिश 

दरअसल प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सीमा पार साजिशें रची जा रही हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर एलओसी तक पाक ने गोलाबारी भी तेज कर दी है। पाक परस्त आतंकियों की कोशिश है कि कोई ऐसी हरकत की जाए कि जिससे वे सनसनी फैला सकें।

अंतरराष्ट्रीय सीमा से कुछ दूर पहले विजयपुर में मोदी के रैली स्थल को पहले से ही सील कर दिया है। जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ने वाले सीमांत क्षेत्रों में नाके बढ़ाए गए हैं। वहीं बीएसएफ को निर्देश हैं कि सीमा पार किसी भी हलचल को हल्के में न लिया जाए। गणतंत्र दिवस समारोहों के शांतिपूर्ण निपटने के बाद सुरक्षा एजेंसियां प्रधानमंत्री के दौरे को हल्के में नहीं ले रही हैं। उन्हें आशंका है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी वारदात को अंजाम देकर ऐसी किसी अप्रत्याशित घटना को अंजाम न दे दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांबा जिले के विजयपुर इलाके में एम्स अस्पताल का नींव पत्थर रखेंगे।

 

 

Web Title: Pak Army targets PM Modi rally, ceasefire voilations in jammu sector

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे